बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

शताब्दी एक्सप्रेस में यात्रियों को परोसा गया एक्सपायर्ड ब्रेड-बटर, कई यात्रियों की बिगड़ी तबियत

शताब्दी एक्सप्रेस में यात्रियों को परोसा गया एक्सपायर्ड ब्रेड-बटर, कई यात्रियों की बिगड़ी तबियत

NEWS4NATION DESK : देश सबसे वीआईपी ट्रनो में शुमार शताब्दी एक्सप्रेस से एक बड़ा मामला सामने आया है। इस ट्रेन में यात्रियों को ऐसा नास्ता परोसा गया जिसे खाने के बाद उनकी तबियत बिगड़ गई। 

हालांकि रेलवे ने इस मामले पर कार्रवाई करते हुए कैटरिंग ठेकेदार पर जुर्माना करने के साथ ही उसके  कांट्रेक्ट को खत्म किय़े जाने की नोटिस जारी की है। 

बताया जा रहा है कि मंगलवार को मुंबई-अहमदाबाद शताब्दी एक्सप्रेस (12009) में यात्रियों को खाने के लिए सुबह में ब्रेड-बटर परोसा गया। जिसे खाने के बाद कई यात्रियों की तबीयत बिगड़ गई और उलटी भी शुरू हो गई। 

य़ात्रियों की तबियत बिगड़ने के बाद तत्तकाल सूरत स्टेशन पर डॉक्टर बुलाए गए और यात्रियों का इलाज किया गया। 

जानकारी के मुताबिक तबियत बिगड़ने वालों में महिला यात्रियों की संख्या ज्यादा थी। हालांकि गनीमत यह रही कि यात्री फुड प्वाइजनिंग का शिकार नहीं हुए थे। बाद में पता चला कि यात्रियों को जो ब्रेड-बटर दिए गए थे, वो एक्सपायर्ड डेट के थे।

मामला सामने आने के बाद रेलवे ने कार्रवाई करते हुए ट्रेन में खाना मुहैया कराने वाले कैटरिंग ठेकेदार पर 2 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है और ठेका खत्म करने का नोटिस जारी कर दिया है। 

रेलवे प्रशासन ने कहा है कि कि यह फूड पॉइजनिंग नहीं बल्कि ब्रेड-बटर की खराब क्वॉलिटी से संबंधित मामला था। IRCTC के एक अधिकारी को सस्पेंड किया गया है। बचे खाने के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं।  रिपोर्ट आने पर आगे कार्रवाई की जाएगी।
 
 

Suggested News