श्रीनगर-जम्मू हाईवे पर कार में धमाका, बाल-बाल बचा सीआरपीएफ का काफिला

श्रीनगर-जम्मू हाईवे पर कार में धमाका, बाल-बाल बचा सीआरपीएफ का काफिला

NEWS4NATION DESK : जम्मू-कश्मीर में श्रीनगर-जम्मू हाईवे पर बनिहाल के पास एक कार में संदिग्ध धमाका हुआ है। हालांकि इस घटना में सीआरपीएफ के काफिले को कोई नुकसान या किसी की हताहत होने की कोई सूचना नहीं है। 

बताया जा रहा है कि श्रीनगर-जम्मू हाईवे से सीआरपीएफ का काफिला गुजर रहा था। काफिला बनिहाल टनल के नजदीक पहुंचने से ठीक पहले एक सेंट्रो कार में जबरदस्त धमाका हुआ। मिली जानकारी के अनुसार कार में कोई मौजूद नहीं था। वहीं खाली कार में धमाका होने की वजह से सुरक्षा एजेंसियों द्वारा साजिश की आशंका जताई जा रही है। वहीं कार के मालिक और ड्राइवर की तलाश की जा रही है। 

सीआरपीएफ सूत्रों के मुताबिक प्रथम दृष्टया में कार में सिलेंडर ब्लास्ट का मामला लग रहा है। कार के परखच्चे उड़ गए हैं। धमाके के स्थान से सीआरपीएफ का काफिला दूर था जिसकी वजह से ज्यादा कोई नुकसान नहीं पहुंचा है। सिर्फ बस को मामूली नुकसाना पहुंचा है। इस धमाके में सीआरपीएफ जवान या कोई भी आम नागरिक हताहत नहीं हुआ है। फिलहाल सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर लिया है और जांच शुरू कर दी है।

बता दें कि बीते 14 फरवरी को पुलवामा में जोरदार धमाका हुआ था।  आरडीएक्स से भरी कार को सीआरपीएफ के काफिले से टकरा गई थी। इस आतंकी हमले में 40 सीआरपीएफ जवान शहीद हो गए थे। इसके बाद गृहमंत्रालय ने एक गाइडलाइन जारी की थी। इसके तहत जब भी सुरक्षाबलों का काफिला हाइवे से गुजरेगा, तब आवाजाही रोक दी जाएगी।

ऐसे में सवाल यह उठ रहा है कि पुलवामा आतंकी हमले के बाद भी बनिहाल टनल के पास सीआरपीएफ के काफिल के पास यह संदिग्ध धमाका कैसे हुआ? फिलहाल, सुरक्षा एजेंसियां मामले की जांच की जा में लगी है। 


Find Us on Facebook

Trending News