बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सीवान में ट्रेन से मिला विस्फोटक, मचा हड़कंप, बम निरोधक दस्ता ने किया बड़ा खुलासा

सीवान में ट्रेन से मिला विस्फोटक, मचा हड़कंप, बम निरोधक दस्ता ने किया बड़ा खुलासा

SIWAN. बिहार के सीवान जिले में उस वक्त अफरा-तफरा मच गई जब ट्रेन से विस्फोटक के साथ चारकोल पाउडर बरामद किया गया। दरअसल, बिहार में इन दिनों ट्रेनों में चेकिंग अभियान चलाई जा रही है। इसी दौरान जीआरपी पुलिस को ट्रेन के शौचालय के पास से लवारिस हालात में बोरे में बन्द करीब तीन सौ से चार सौ ग्राम विस्फोटक और 26 किलो चारकोल का पाउडर मिला है। फिलहाल बम निरोधक दस्ता के साथ-साथ रेल पुलिस की टीम मामले की जांच कर रही है ।

बता दें कि, मुज़फ़्फ़रपुर रेल एसपी के सख्त निर्देश के बाद सभी रेलवे स्टेशन के साथ साथ लंबी और छोटी दूरी तय करने वाली दोनों तरह के ट्रेनों में रेल पुलिस की टीमें लगातार सघन सर्चिंग कर रही है। इस दौरान सिवान रेलवे स्टेशन के आउटर पर चेकिंग करते समय जीआरपी पुलिस को ग्वालियर एक्सप्रेस के जेनरल बोगी के शौचालय के समीप से एक लावारिश थैला मिला जिसको लेकर जीआरपी पुलिस टीम ने चेक की तो पाया गया कि करीब 300 से 400 ग्राम विस्फोटक और 26 किलो चारकोल का पाउडर है । विस्फोटक होने की सूचना तत्काल जीआरपी पुलिस ने अपने पुलिस अधीक्षक को दी जिसके बाद आनन-फानन में बम निरोधक दस्ते को भेजा गया और बम निरोधक दस्ते ने यह टेस्ट कर बताया कि यह एक्सप्लोसिव है। 

वहीं पूरे मामले पर पूछे जाने पर मुजफ्फरपुर रेल एसपी डॉ कुमार आशीष ने कहा कि सिवान में ग्वालियर एक्सप्रेस के जनरल बोगी के शौचालय के समीप रखा हुआ एक लावारिस बोरे में करीब 300 से 400 ग्राम एक्सप्लोसिव और 26 किलो चारकोल का पाउडर जीआरपी पुलिस बरामद की है। लगातार चलाए जा रहे चेकिंग अभियान के दौरान यह मिला है। रेल डीएसपी के साथ-साथ बम निरोधक दस्ता और अन्य रेल पुलिस के पदाधिकारी सिवान में कैंप कर रहे हैं। सभी पहलुओं पर जांच पड़ताल किया जा रहा है। एफएसएल रिपोर्ट आने के बाद यह क्लियर होगा कि एक्सप्लोसिव कैसा था कैसा नहीं फिलहाल जांच पड़ताल कर आगे की कार्यवाही चल रही है। 

आपको बता दें कि इस मामले के बाद एहतियातन क्षेत्राधिकार के सभी रेल थानों में यह निर्देश दिया गया है कि अपने-अपने क्षेत्र में जिस तरह से लगातार सर्चिंग अभियान को चलाया जाए उसे और बढ़ाया जाए। आने जाने वाले सभी यात्रियों का भी अटेंडम सामानों को चेक किया जाए। वहीं इस दौरान पदाधिकारियों को यात्रियों की सुविधाओं का भी ख्याल रखने का भी निर्देश दिया गया है।

 

 


 

Suggested News