बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सीएम नीतीश के राजनीतिक सूझबूझ के प्रति जताया आभार, जदयू ने बताया जातीय जनगणना से होगा बड़ा सामाजिक बदलाव

सीएम नीतीश के राजनीतिक सूझबूझ के प्रति जताया आभार, जदयू ने बताया जातीय जनगणना से होगा बड़ा सामाजिक बदलाव

पटना. नीतीश मंत्रिमंडल की ओर से जातीय जनगणना को मंजूरी देने के फैसले का स्वागत करते हुए जदयू ने शनिवार को पूरे बिहार में आभार यात्रा निकाली है. जदयू की यह यात्रा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को जातीय जनगणना कराने के लिए धन्यवाद देते हुए निकाली जा रही है. यात्रा में जेडीयू के नेता और कार्यकर्ताओं के साथ ही समता फुले परिषद के सदस्य भी शामिल हैं.

आभार यात्रा पर नीतीश सरकार के मंत्री अशोक चौधरी ने कहा कि भविष्य में योजनाओं को बनाने के लिए जातीय जनगणना से काफी सहूलियत मिलेगी. दलित, पिछड़े, अगड़े जाति सहित सभी के लिए योजनाओं को बनाने में फायदा मिलेगा. उन्होंने कहा कि हम इस यात्रा के माध्यम से सीएम नीतीश कुमार को आभार जता रहे हैं कि वे राजनीतिक सूझबूझ से सभी राजनीतिक दलों को एक मंच पर लाने में सफल रहे. उन्होंने कहा कि सात निश्चय से जुडी योजनाओं को भविष्य में समाज के वर्ग विशेष की जरूरतों के अनुरूप क्रियान्वित करने में जातीय जनगणना से और ज्यादा फायदा होगा. 

जेडीयू संसदीय बोर्ड के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि सीएम नीतीश ने जातीय जनगणना कराने का ऐतिहासिक फैसला लिया है. उनके फैसले से बड़े सामाजिक बदलाव को सुनिश्चित करने में सरकार को फायदा होगा. इसलिए राज्य के सभी ला मुख्यालय पर पार्टी के कार्यकर्ता आभार यात्रा निकालकर सीएम नीतीश को धन्यवाद दे रहे हैं. 

जातीय जनगणना कराने को लेकर आभार यात्रा में मंत्री लेसी सिंह, अशोक चौधरी सहित उपेंद्र कुशवाहा,जेडीयू प्रदेश प्रवक्ता अरविंद निषाद आदि कई बड़े नेता सड़कों पर उतरे. आभार यात्रा गोलंबर से लेकर कारगिल चौक तक तक गई जिसमें हजारों लोग शामिल हुए. 


Suggested News