हैवानियत की हद : मायके से नहीं लाई 5 हजार रुपये, पति ने परिवार के साथ मिलकर जिंदा जला डाला

हैवानियत की हद : मायके से नहीं लाई 5 हजार रुपये, पति ने परिवार के साथ मिलकर जिंदा जला डाला

NEWS4NATION DESK : कड़े कानूनी और सख्त सजा के प्रावधान के बावजूद दहेज हत्या का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है। देश के किसी न किसी कोने से आए दिन दहेज को लेकर कोई न कोई महिला दहेज की बलि वेदी पर चढ़ रही है।

ताजा मामला दिल्ली से सामने आया है। जहां महज पांच हजार रुपये के लिए एक विवाहिता को ससुरालवालों ने जिंदा जला डाला है। मामले में पुलिस ने मृतिका के पति को गिरफ्तार कर लिया है।  

घटना के संबंध में बताया गया है कि वेस्ट दिल्ली के ख्याला इलाके में एक महिला पर मिट्टी का तेल छिड़ककर जिंदा जला दिया गया। महिला का कूसर सिर्फ इतना था कि वह अपने पिता से पति द्वारा मंगाए गए पांच हजार रुपये नहीं ला पाई थी। 

आरोप है कि इससे नाराज पति ने अपनी मां के साथ साजिश रचकर पत्नी को जिंदा आग के हवाले कर दिया। 
 मरने से पहले विवाहिता ने अपने परिजनों को यह बयान दिया था। मायकेवालों के पास इसकी विडियो रिकॉर्डिंग भी है, जिसे ख्याला पुलिस को सौंप दिया गया है। मृतिका के मायकेवालों ने बताया कि करीब पांच साल पहले उसकी शादी ख्याला निवासी अमित के साथ शादी की गई थी। उसकी चार साल की एक बेटी भी है।

मायके वालों का आरोप है कि शादी के बाद से ही अमित और उसकी मां मृतिका पूनम से अपने पिता से दहेज लाने का दबाव बनाते रहते थे। समय-समय पर वह पैसे भी मंगाती रहती थी। कुछ रोज पहले भी अमित ने पूनम से उनके पिता से पांच हजार रुपये लाने के लिए बोला था। आरोप है कि इसमें असमर्थ होने पर पूनम को 8 सितंबर की रात करीब 11 बजे अमित ने अपनी मां की मदद से पूनम के ऊपर मिट्टी का तेल छिड़ककर आग लगा दी।
 
 काफी देर बाद जब ससुराल वालों को लगा कि पूनम की मौत हो गई है। तब उन्होंने उसे सफदरजंग अस्पताल में दाखिल कराया। वहां से पुलिस को खबर दी गई। इसके बाद पूनम के मायकेवालों को सूचना मिली।



Find Us on Facebook

Trending News