फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट करने पर मिली अनोखी सजा, बांटनी होगी कुरान की पांच प्रतिलिपि

फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट करने पर मिली अनोखी सजा, बांटनी होगी कुरान की पांच प्रतिलिपि

RANCHI : फेसबुक पर इस्लाम धर्म के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट करने की आरोपी छात्रा ऋचा भारती को 5 कुरान की प्रतिलिपि बांटने की शर्त पर कोर्ट ने जमानत दी है. जिसमें पहली शर्त में छात्रा को कल पिठोरिया के अंजुमन इस्लामिया के समक्ष एक प्रतिलिपि देनी होगी बाकी चार कुरान की प्रतिलिपि रांची के किसी भी पुस्तकालय में 15 दिनों के अंदर देनी होगी. 

जमानत की शर्त पर ऋचा ने कहा कि यह फैसला सही नही मैंने कोई ऐसा काम नही किया है जिसे किसी की भावना आहत होती है. वही कुरान बांटने के सवाल पर भी ऋचा ने कहा कि कई बार अन्य समुदाय के लोगों की ओर से हिन्दू और सनातन धर्म के खिलाफ लिखा जाता है. 

उन्हें क्यों नहीं हनुमान चालीसा पढ़ने को कहा जाता है. वही हिन्दू संगठन ने भी इस प्रकरण पर नाराजगी जताते हुए कहा कि पुलिस ने कानून को ताक पर रख के एक छात्रा को परेशान करने का काम किया है. इसे हिन्दू संगठन कतई बर्दाश्त नहीं करेगा. दरअसल फेसबुक पर इस्लाम धर्म के प्रति आपत्तिजनक पोस्ट करने के मामले में पिठोरिया थाना क्षेत्र से छात्रा ऋचा की गिरफ्तारी की गई थी. 

इसके बाद से ही उसकी रिहाई के लिए विरोध प्रदर्शन किये जा रहे थे. इस मामले में पिठोरिया थाना में दोनों पक्षों की ओर से मामला दर्ज कराया गया था. जिसके बाद बीते रविवार को दोनों पक्षों के आपसी समझौते पर सुलह समझौता कराया गया था. न्यायलय ने माना है कि ऋचा भारती पढ़ाई करने वाली छात्रा है जो किसी धर्म या राजनीतिक भावना से प्रेरित नहीं है. 

जिसके बाद आज न्यायालय ने दोनों पक्षों की दलील सुनने के बाद् पांच कुरान बांटने की शर्त पर ज़मानत दी है.

रांची से सुजीत की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News