टिकटॉक की राह पर है फेसबुक, 'शॉर्ट वीडियो' फीचर की चल रही है टेस्टिंग

टिकटॉक की राह पर है फेसबुक, 'शॉर्ट वीडियो' फीचर की चल रही है टेस्टिंग

New Delhi : टिकटॉक की तरह अब फेसबुक भी अपने एप में शॉर्ट वीडियो का फीचर टेस्ट कर रहा है. फेसबुक ने अपने एप में इसके लिए अलग से 'शॉर्ट वीडियो' के नाम से सेक्शन भी बना रखा है. खास बात ये है कि इसमें 'क्रिएट' बटन भी मौजूद है. यहां क्लिक करने पर फेसबुक एप से कैमरा ओपन होता है, जिससे की टिकटॉक की तरह ही वीडियो शूट किए जा सकते हैं. इसके अलावा टिकटॉक की तरह ही यहां भी दूसरा विडियो देखने के लिए स्वाइप करना होता है.

आपको बता दें कि हाल ही में भारत में केंद्र सरकार ने शॉर्ट वीडियो एप टिकटॉक को बैन किया है. अब माना जा रहा है कि फेसबुक ने इसी कमी को पूरा करने के लिए ये फीचर लॉन्च किया है. गौरतलब है कि भारत में टिकटॉक के यूजर्स की संख्या बहुत ज्यादा थी. टिकटॉक के स्वामित्व वाली कंपनी बाइट डांस फिर से भारत में प्रवेश के रास्ते तलाश रही है. वहीं, दूसरी कंपनियां इस मौके का फायदा उठाना चाहती हैं.

 टिकटॉक के बैन होने के बाद फेसबुक के दैनिक यूज और एंगेजमेंट में करीब 25 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है. इसके साथ टिकटॉक बैन होने के बाद कई अन्य कंपनियों ने भी यूजर को वैसा ही प्लेटफॉर्म उपलब्ध करवाने की योजना बनाई है. फेसबुक भी अब कई नए बदलाव कर रहा है. 


Find Us on Facebook

Trending News