बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कैंडल फैक्ट्री में हुआ धमाका, 7 लोगों की जल कर मौत 4 घायल, हादसे की जांच में जुटी पुलिस

कैंडल फैक्ट्री में हुआ धमाका, 7 लोगों की जल कर मौत 4 घायल, हादसे की जांच में जुटी पुलिस

BIG-BREAKING: इस वक्त की बड़ी खबर गाजियाबाद से आ रही है जहां एक फैक्ट्री में हुए जोरदार धमाके में 7 लोगों की मौत हो गई है. वहीं चार लोग घायल बताए जा रहे हैं. गाजियाबाद के मोदी नगर स्थित एक फैक्ट्री में धमाका होने की बात सामने आ रही है. गाजियाबाद के जिलाधिकारी अजय शंकर ने धमाके की पुष्टी करते हुए बताया है कि 7 लोगों की धमाके के बाद जलने से जहां मौत हो गई है. वहीं 4 लोग घायल हुए हैं. जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हादसा कैसे हुआ इसकी जांच में पुलिस जुट गई है.

बताया गया कि इस अवैध फैक्ट्री में बर्थडे केक पर लगने वाले पेंसिल बम और मोमबत्ती बनाई जाती है. फैक्ट्री में महिलाओं और बच्चे भी काम करते हैं, यही कारण है कि मरने वालों में सात महिलाएं और एक बच्चा है. सूचना मिलने के तत्काल बाद ही पुलिस और फायर बिग्रेड की गाड़ी मौके पर पहुंच गई. आग बुझाने का काम जारी है. घायलों को निकालकर अस्पताल भेजने का काम किया जा रहा है.

चीफ फायर सेफ्टी ऑफिसर सुनील कुमार सिंह ने बताया कि 4 बजे के करीब यहां पर आग एक छप्पर में लगी. जिसके बाद पूरी फैक्ट्री में यह आग फैल गई। अंदर काम कर रहे लोग बाहर नहीं निकल सके। जलने की वजह से इन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. फैक्ट्री मालिक का नाम नितिन बताया जा रहा है। बताया जा रहा है कि अंदर कुछ और लोग भी फंसे हो सकते है. जिसके निकालने के लिए पुलिस और फायर बिग्रेड की टीम लगी हुई है.

घायलों की अभी तक पहचान नहीं हो सकी है। आसपास के लोगों ने बताया कि गांव में ही यह फैक्ट्री चल रही थी. आसपास के लोग ही इस फैक्ट्री में आकर काम करते थे.

Suggested News