बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बगहा में नकली सीमेंट बरामद, भंडाफोड़ के बाद आरोपियों की धरपकड़ के लिए दनादन छापेमारी , भारी मात्रा में बोरियां और सामान बरामद

बगहा में नकली सीमेंट बरामद, भंडाफोड़ के बाद आरोपियों की धरपकड़ के लिए दनादन छापेमारी , भारी मात्रा में बोरियां और सामान बरामद

प•चम्पारण के बगहा से है जहां धनहा थाना क्षेत्र से एमपी बिरला कंपनी के सीएफए द्वारा एक ट्रॉली नकली सीमेंट जब्त किया गया है.. जिसे धनहा थाना पुलिस को सुपुर्द कर नकली सीमेंट बनाने एवं बेचने वालों पर प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. इस मामले को लेकर पुलिस अभी रामनगर और नरकटियागंज में भी गहन छापेमारी कर रही है. दरअसल बगहा में एमपी बिरला सीमेंट कंपनी का नकली सीमेंट बिक्री के लिए ले जाते समय पकड़ा गया . जिसके बाद नकली सीमेंट कारोबारियों में हड़कंप मचा हुआ है.

 बताया जा रहा है की रामनगर से एक ट्रॉली पर परफेक्ट प्लस सीमेंट की सैकड़ों बोरियां धनहा में बिक्री हेतु भेजा गया था इसी दौरान एमपी बिरला कम्पनी के अधिकारियों को इसकी भनक लग गई. सूचना के बाद मौके पर पहुंचे सीएफए कुमुद रंजन ने ट्रैक्टर ट्रॉली पर लदे सीमेंट को जांचने के बाद धनहा थाना पुलिस को इसकी सूचना दी . जिसके बाद पुलिस ने ट्रैक्टर ट्रॉली को जब्त कर लिया और साथ हीं दुकानदार समेत ट्रैक्टर चालक को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की, इनके द्वारा दी गई जानकारी के आलोक में फिलहाल नरकटियागंज और रामनगर के कई हिस्सों में छापेमारी चल रही है.

 अनुमान लगाया जा रहा है की नकली सीमेंट का भारी स्टॉक कई जगहों पर छिपाकर रखा गया है एमपी बिरला कंपनी के सीएफए कुमुद कुमार ने बताया की गुप्त सूचना मिली थी कि रामनगर में कंपनी के परफेक्ट प्लस नाम का सीमेंट का डुप्लीकेट सीमेंट बनाया जा रहा है और बिहार यूपी के सिमाई क्षेत्रों में इसकी सप्लाई धड़ल्ले से की जा रही है.

 लिहाजा छापेमारी कर धनहा से ज्ञानेश्वर प्रसाद के दुकान के पास एक ट्रॉली सीमेंट पकड़ कर थाना पुलिस को सुपुर्द कर दिया गया. इस मामले में MP बिरला के सीएफए ने बताया कि नकली सीमेंट बनाने वाले रामनगर के ज्ञानी जी और दुकानदार ज्ञानेश्वर प्रसाद एवं ट्रैक्टर ट्राली ड्राईवर पर एफआईआर किया गया है, ताकि नकली सीमेंट कारोबारियों पर नकेल कसा जा सके.

 इस संबंध में धनहा प्रभारी थानाध्यक्ष रामशंकर सिंह ने बताया की सीमेंट लदा एक ट्रेक्टर ट्रॉली को जप्त किया गया है. इसकी जानकारी वरीय अधिकारियों को दी गई है. वरीय पदाधिकारियों के आदेशानुसार पुलिस की ओर से आगे की कार्रवाई की जा रही है . 

Suggested News