त्योहारी सीजन में ब्रांडेड कंपनियों के नाम से बेचे जा रहे हैं नकली कपड़े, जांच के बाद दो दुकानदार गिरफ्तार

त्योहारी सीजन में ब्रांडेड कंपनियों के नाम से बेचे जा रहे हैं नकली कपड़े, जांच के बाद दो दुकानदार गिरफ्तार

NALANDA : त्योहारी सीजन शुरू हो चुका है। ऐसे में बाजार में कपड़ों की डिमांड भी बढ़ने लगी है। जिसका फायदा उठाते हुए कई कपड़ा विक्रेता ब्रांडेड कंपनिनयों के नाम से नकली कपड़ों की बिक्री करने में जुट गए हैं। कपड़े के बाजार में चल रहे इस गोरखधंधे का खुलासा तब हुआ जब जिंस बनानेवाली कंपनी स्पार्की ने कुछ दुकानों में छापेमारी करते हुए कंपनी के नाम पर नकली कपड़ा  बेचते हुए दुकानदारों को पकड़ा। 

उक्त कार्रवाई लहेरी थाना पुलिस ने भरावपर स्थित कपड़ा दुकानों में की गई है। जहां कंपनी के प्रतिनिधियों ने  छापेमारी कर स्पार्की कंपनी का नकली जिंस-शर्ट की बिक्री करते हुए दो दुकानदारों को रंगेहाथ पकड़ा। जिसके बाद उनके खिलाफ मामला दर्ज कराया गया।  बाद में शिकायत के आधार पर पुलिस ने दोनों दुकानदारों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार हुए दोनों दुकानदारों की पहचान प्रेम गारमेंट संचालक विश्वास राउत और बब्लू टेक्सटाइल संचालक नीरज कुमार गुप्ता के रूप में की गई है।

 थानाध्यक्ष सुबोध कुमार ने बताया कि दोनों दुकानों नकली कपड़ा बरामद किया गया। पुलिस अग्रेतर कार्रवाई में जुटी है। वहीं ब्रिस्क आई कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर प्रवेंद्र सिंह ने बताया कि पूरे बिहार में उनकी कंपनी का नकली उत्पाद बेचा जा रहा है। धंधेबाज ग्राहकों को चूना लगा रहे हैं। कंपनी ने जांच करने पर पाया कि बिहारशरीफ में भी नकली कपड़ा बेचा जा रहा है। जिसकी सूचना के बाद पुलिस ने कार्रवाई की। कंपनी के जांच टीम में पवन कुमार, सतीश कुमार, दीपक कुमार, संजय कुमार, मूलचंद समेत अन्य कर्मी मौजूद थे।

Find Us on Facebook

Trending News