पुलिस के जाल में फंस गया एसटीएफ का नकली जवान, नौकरी दिलाने के नाम पर राज्य के कई जिलों में कर चुूका था ठगी

पुलिस के जाल में फंस गया एसटीएफ का नकली जवान, नौकरी दिलाने के नाम पर राज्य के कई जिलों में कर चुूका था ठगी

PATNA : पटना पुलिस ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए एसटीएफ के एक नकली जवान को गिरफ्तार किया है। आरोप है कि वह लोगों को नौकरी दिलाने, बैंक से लोन दिलाने सहित कई मामलों का प्रलोभन देकर पैसे ठगने का काम करता था। पुलिस ने उसके पास से 10 गोली , एक कट्टा , दो खोखा , पुलिस लिखी हुई बाइक, एसटीएफ की वर्दी सहित पुलिस विभाग से जुड़ी हुई कई सामान को जब्त किया है ।

इस तरह आया पुलिस के शिकंजे में

पराजधानी पटना के नदी थाना को यह जानकारी मिली की एक व्यक्ति अपने को एसटीएफ का जवान बताकर कई लोगों को नौकरी दिलाने और बैंक से लोन दिलाने के नाम पर मोटी रकम की ठगी का काम कर रहा है। जिसके बाद  नदी थाने की पुलिस सक्रिय हो गई। नकली एसटीएफ के जवान को पकड़ने के लिए अपना जाल बिछायी। इस जाल में नकली एसटीएफ जवान को पुलिस ने रंगे हाथ दबोच लिया । पुलिस की गिरफ्त में आते हैं पहले तो गिरफ्तार नकली एसटीएफ का जवान पुलिस को ही दोष देना शुरू कर दिया । पुलिस ने जब आरोपी से कड़ाई से पेश आई तो वह पूरी बात बताने लगे ।

कई लोगों को लगाया है चूना

नदी थाना प्रभारी धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि अपने आप को एसटीएफ का जवान बताने वाला युवक का नाम मनीष कुमार है । जो पटना ही नहीं बिहार के कई जिलों में लोगों को अपने आप को एसटीएफ का जवान बता कर चूना लगा चुका है । उन्होंने बताया कि सासाराम , बिहटा के अम्हारा , नेउरा , फुलवारी सहित पटना सिटी के कच्ची दरगाह के आसपास मनीष कुमार वर्दी का धौंस जमा कर कई लोगों से नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों रुपया थक चुका है । 

भेद खुलते ही हो जाता था फरार

धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि गिरफ्तार नकली एसटीएफ जमान कई जगहों पर लोगों को चूना लगाने के बाद जब इसका भेद खुल जाता तो वह वहां से फरार हो जाता था। जिसके कारण किसी को उसके बारे में जानकारी नहीं होती थी।


Find Us on Facebook

Trending News