पटना के बाज़ार समिति में बदमाशों ने की फायरिंग, फल विक्रेताओं ने मंडी बंद रखने का किया एलान

पटना के बाज़ार समिति में बदमाशों ने की फायरिंग, फल विक्रेताओं ने मंडी बंद रखने का किया एलान

PATNA : बिहार की राजधानी पटना में अपराधियो का तांडव जारी है. पुलिस को खुली चुनौती देते हुए रविवार की रात एक दर्जन अपराधियों ने पटना के बाजार समिति में गोलीबारी की और वहां खड़े दूसरे राज्यो से फल लेकर आये कई ट्रकों में तोड़फोड़ किया. हद तो तब हो गयी जब मौके पर पहुंची पुलिस को भी अपराधियो के कारण पीछे हटना पड़ा. इस घटना के बाद व्यवसायियों में खौफ है. व्यापारियों ने सुरक्षा नहीं मिलने पर मंडी बंद रखने की घोषणा की है. बता दें की बहादुरपुर थाना क्षेत्र के सबसे बड़े फल मंडी बाजार समिति में प्रतिदिन चार से पांच करोड़ का सिर्फ फल का कारोबार होता हैं. देश के अलग अलग राज्यों से मसलन जम्मू, पंजाब, हरियाणा हिमाचल कर्नाटक से फल लेकर ट्रक वाले यहां आते हैं. हालांकि बिहार सरकार ने बाजार समिति को तो खत्म कर दिया है लेकिन फलों का बाजार जारी है. लेकिन रविवार की रात इस बाजार समिति में जो हुआ उसके बाद यहां बाहर से आने वाले कारोबारी भी दहशत में है. दरअसल रविवार की रात असामाजिक तत्वों ने यहां बाहरी ट्रक ड्राइवरों पर न सिर्फ फायरिंग किया बल्कि कई ट्रकों के शीशे तोड़ दिए. गोलीबारी में एक ट्रक ड्राइवर जख्मी हो गया. 

बाहर से आने वाले कारोबारियों और ड्राइवरों ने बताया रात में कुछ लोग यहां आकर शराब पी रहे थे. जब उनलोगों ने मना किया तो पहले तो वे लोग मारपीट करने लगे. लेकिन ड्राइवरों की संख्या ज्यादा होने पर भाग गए. लेकिन फिर उधर से करीब दो दर्जन की संख्या में आये और फायरिंग करने लगे. कुछ लोग पत्थर भी चलाने लगे. इस दौरान एक ट्रक ड्राइवर जख्मी हो गया. मौके पर पुलिस भी आई. लेकिन हमलावरों पर कार्रवाई करने की बजाए ट्रक ड्राइवरों को ही कैम्पस से बाहर कर दिया. जबकि आज भी ट्रक ड्राइवरों ने गोली का खाली खोखा दिखाया जो ट्रकों में गिरा था. 

अपराधियों की इस कार्रवाई के बाद बाजार समिति के दुकानदार काफी दहशत में है. पटना फ्रूट वेजिटेबल एसोसिएशन के अध्यक्ष शशिकांत प्रसाद ने बताया कि जब तक सुरक्षा नहीं मिलती है तब तक मंडी को बंद रखा जाएगा. उनके मुताबिक लगातार बाहरी ट्रक ड्राइवरों और कारोबारियों के साथ लूटपाट और रंगदारी की घटनाएं हो रही है. जिससे सरकार की छवि ही खराब हो रही है. 

पटना से अनिल की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News