BIHAR NEWS : पुलिस पर वारंटी के पिता की हत्या का परिजनों ने लगाया आरोप, एसपी ने डीएसपी को दिए जांच के आदेश

BIHAR NEWS : पुलिस पर वारंटी के पिता की हत्या का परिजनों ने लगाया आरोप, एसपी ने डीएसपी को दिए जांच के आदेश

MOTIHARI : मोतिहारी पुलिस पर गंभीर आरोप लगे है। राजेपुर पुलिस पर वारंटी की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी के दौरान उसके पिता के सीना पर पैर से दबाकर हत्या करने का आरोप लगा है। परिजन व ग्रामीणों ने पुलिस पर हत्या का आरोप लगाकर मधुबन -राजेपुर सड़क पर शव को रखकर सड़क को जाम कर दिया। सूचना पर पकड़ीदयाल डीएसपी सहित पुलिस पदाधिकारी पहुचकर काफी प्रयास के बाद सड़क जाम को हटवाया गया। घटना राजेपुर थाना क्षेत्र के सुहवल गांव की बतायी जा रही है। हालाँकि राजेपुर पुलिस परिजनों के आरोप को निराधार बता रही है। पुलिस वारंटी का घर नही खुलने पर वापस आने की बात कह रही है। मामला संज्ञान में आने पर मोतिहारी एसपी ने पकड़ीदयाल डीएसपी को जांच का निर्देश दिया है। पुलिस शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मोतिहारी भेज दिया है।

घटना के सम्बन्ध में बताया जा रहा है की मंगलवार की अर्द्ध रात्रि में कई संगीन मामलों के आरोपी सचिन दास के घर पुलिस छापेमारी करने गयी थी। पुलिस ने वारंटी के घर का दरवाजा खुलवाने के प्रयास किया। लेकिन परिजनों द्वारा दरवाजा नही खोला गया। उसके बाद पुलिस बांस के सहारे घर मे घुसने लगी। इतने पर परिवार के सभी सदस्य पीछे का दरवाजा खोलकर घर से भागने लगे। मृतक के पुत्र ने बताया कि इतने में पीछे के गेट से निकल रहे उसके पिता को पुलिस ने पकड़ लिया। वही पुलिस ने उसके सीने पर पैर से दबाकर हत्या कर दिया। पुलिस के पैर से दबाने के कारण मृतक के नाक से खून भी निकला हुआ दिखाई दे रहा था। उसके बाद पुलिस वहा से भाग खड़ी हुई।


मोतिहारी एसपी डॉ. कुमार आशीष ने बताया की राजेपुर थाना क्षेत्र में मंगलवार की रात्रि बज्रा टीम वारंटियों के गिरफ्तारी के लिए छापेमारी में गयी थी। राजेपुर थाना क्षेत्र के सुहवल गांव के कई संगीन कांडों के आरोपी  सचिन दास को गिरफ्तार करने के लिए उसके घर पहुची। पुलिस के लाख प्रयास के बाद भी परिजन द्वारा घर नही खोला गया। उसके बाद पुलिस बैरंग वापस लौट गई। वही वारंटी के वृद्ध पिता चरित्र दास की मौत की बात सामने आयी है। परिजनों द्वारा पुलिस पर आरोप लगाया जा रहा है।मृतक के परिजनों द्वारा एक्सीडेंट का थाना में आवेदन दिया गया है। वही मामले की जांच पकड़ीदयाल डीएसपी सुनील कुमार सिंह को दिया गया है। शव का तीन सदस्यीय डाक्टर की टीम बनाकर पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। पोस्टार्टम रिपोर्ट व जांच रिपोर्ट के बाद अग्रतर करवाई की जाएगी। वही एसपी ने कहा कि प्रथम दृष्टया हार्ड अटैक से मौत का मामला लग रहा है।

मोतिहारी से हिमांशु की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News