बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

घर के कमाने वाले की मौत से परिवार पर टूटा दुखों का पहाड़, विधानसभा के पूर्व प्रत्याशी श्रवण कुशवाहा ने फौरन पहुंचाई 50 हजार रुपये की मदद

घर के कमाने वाले की मौत से परिवार पर टूटा दुखों का पहाड़, विधानसभा के पूर्व प्रत्याशी श्रवण कुशवाहा ने फौरन  पहुंचाई  50 हजार रुपये की मदद

Nawada : कोरोना ने पूरी दुनिया में त्राहिमाम मचा रखा है। एक ओर जहां इस वायरस ने लोगों का जीना मुहाल कर रखा है वहीं इसके रोकथाम को लेकर किये गये लॉकडाउन की वजह गरीब और मध्यम वर्ग के लोग घोर ऑर्थिक संकट का सामना कर रहे है। स्थिति यह है कि काम-धंधे बंद होने की वजह से कमाई बंद है और वे अपना दूसरी बीमारी का इलाज भी नहीं करा पा रहे है। 

हालांकि इस संकट की घड़ी में सरकार के साथ-साथ कुछ समाजसेवी और जनतप्रतिनिधि ऐसे लोगों की मदद करने को सामने आ रहे है। 

एक ऐसी खबर नवादा जिले से सामने आई है। जहां नवादा विधानसभा के पूर्व प्रत्याशी श्रवण कुशवाहा ने एक जरुरतमंद परिवार की बड़ी मदद की है। 

दरअसल जिले के डोबरपर निवासी भोला चौधरी नामक एक व्यक्ति की पिछले दिनों बीमारी की वजह से मौत हो गई थी। भोला चौधरी अपने परिवार में अकेले कमाने वाले व्यक्ति थे। उनकी मौत के बाद परिवार के सामने घोर ऑर्थिक संकट पैदा हो गया है। 

इधर इस बात की खबर जैसे ही श्रवण कुशवाहा को मिली वे फौरन उस परिवार से मिलकर उन्हें पचास हजार रुपये की ऑर्थिक मदद की। 

वहीं उन्होंने परिवार वालों के भरण-पोषण के लिए एक दुकान खुलवाने का आश्वासन देते हुए कहा कि इस दुख की घड़ी में वे अपने आप को अकेला न समझे। वे हर पल उनके साथ है। 

उन्होंने कहा है कि जल्द ही उनके घर के पास एक दुकान भी बनाया जाएगा।जिससे पूरे परिवार का पालन पोषण किया जा सकेगा।

वहीं भोला चौधरी के परिजन ने कहां कि हमारे परिवार के दुखद घड़ी में उन्होंने हमारी काफी मदद की है। मैं इनके एहसान को नहीं भूल सकता हूं।  

इधर मोहल्ले वासियों ने श्रवन कुशवाहा की सराहना करते हुए कहा कि उन्होंने दुख की इस घड़ी में परिवार के लोगों को मदद पहुंचाया है ।दुकान खुल जाने से इन परिवार का पालन पोषण भी किया जाएगा। श्रवन कुशवाहा ने  पूरी दुकान बनाने की जिम्मेदारी उन्होंने अपने सिर उठाया है। यह बहुत बड़ी बात है। 

नवादा से अमन सिन्हा की रिपोर्ट

Suggested News