बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मशहूर बैडमिंटन खिलाड़ी ज्वाला गुट्टा का छलका दर्द, कहा- लोग मुझे कहते हैं हाफ कोरोना

मशहूर बैडमिंटन खिलाड़ी ज्वाला गुट्टा का छलका दर्द, कहा- लोग मुझे कहते हैं हाफ कोरोना

Desk: चीन से निकले जानलेवा कोरोना वायरस ने दुनिया के एक बड़े हिस्से को अपनी चपेट में ले लिया है. इससे चीन के खिलाफ कई देशों में नाराजगी देखी जा रही है. भारत में 21 दिनों का लॉकडाउन जारी है. इस खतरनाक वायरस की वजह से भारत में अब तक 110 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है.

भारत में भी लोग चीन से खफा हैं और चीनियों के खिलाफ टिप्पणी करते रहते हैं. कोरोना महामारी के बीच ज्वाला गुट्टा का भी दर्द छलक आया है. दरअसल, उनकी मां चीन की हैं. वह सोशल मीडिया पर ट्रोल की जाती रही हैं. उन्होंने कहा कि अब मुझे और नॉर्थ-ईस्ट के लोगों को बुलाने के लिए एक नया नाम मिल गया है.

अपने जमाने की मशहूर बैडमिंटन खिलाड़ी ज्वाला गुट्टा ने एक कॉलम लिखा है, जिसमें उन्होंने अपना दर्द साझा किया है. 36 साल की इस दिग्गज ने लिखा है, 'चाइना माल', 'हाफ चाइनीज' और चिंकी नाम से तो लोग लोग मुझे बुलाते ही थे, अब इसमें एक नई चीज जुड़ गई है कि मैं 'हाफ कोरोना' हूं. मैं ये भी जानती हूं कि वे वही लोग हैं, जो मुझे ट्रोल करते हैं... लेकिन जब वे मुझसे मिलते हैं तो सेल्फी मांगते हैं

ज्वाला गुट्टा लिखती हैं, 'हमारे यहां भी मलेरिया के बड़े मामले हैं. हर साल 2 लाख से अधिक भारतीय टीबी (तपेदिक) से मर जाते हैं. अब कल्पना कीजिए, विदेशों में अगर भारतीय जा रहा हो और उसे लोग 'मेलेरिया' या 'टीबी कैरियर'- टीबी फैलाने वाला' कह दें तो..?


Suggested News