MADHEPURA NEWS : फंदे से लटकता मिला युवती का शव, जांच में जुटी पुलिस

MADHEPURA NEWS : फंदे से लटकता मिला युवती का शव, जांच में जुटी पुलिस

MADHEPURA : मधैपुरा के नवटोलिया वार्ड नंबर 2 में शनिवार को संदेहास्पद स्थिति में एक युवती का शव छत से लटकता हुआ बरामद किया गया है. पुलिस युवती की हत्या, आत्महत्या या अन्य कारणों को ढूंढनें में लगी है. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे मे लेते हुए पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है. युवती की मौत के रहस्य का खुलासा पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद होगा. वहीं दूसरी ओर मृतका के परिवार वालों ने हत्या की आशंका जताई है. मृतका चन्देश्वरी मंडल की पुत्री कंचन कुमारी (20 वर्ष) मुरलीगंज थाना क्षेत्र के रतनपट्टी गांव की रहने वाली बताई जा रही है. युवती एक निजी कम्पनी के तहत महिला सुरक्षा गार्ड के रूप में सदर अस्पताल में कार्यरत थी. वह शहर के नवटोलिया वार्ड नंबर 2 सीएम साइंस कॉलेज के पास एक किराए के मकान में रहती थी. 

थानाध्यक्ष सुरेश कुमार सिंह ने बताया कि घटना की जानकारी मकान मालिक ने दी. मकान मालिक की मां सुबह युवती के कमरे को खुला देखकर कमरे में देखा कि युवती मकान के छत से दुपट्टा से लटक रही थी. घटना की सूचना मिलते ही तत्काल पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर देखा कि युवती दुपट्टा के सहारे मकान के सिलिंग में लटकी हुई थी और पांव चौकी पर बिछाए बिस्तर से सटा था. शव का मुआयना करने के पश्चात शव को उतार कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और कमरे को लॉक कर दिया गया. युवती के परिवार से पता चला कि युवती 25 मई को अपने भाई की शादी में शामिल  होने गांव रतनपट्टी गयी थी. 26 मई को भाई की शादी और 27 मई को रिसेप्शन में शामिल होने के बाद 28 मई को मधेपुरा आ गयी थी. पुलिस को शादी समारोह की मिठाई कमरे से मिली. उन्होने बताया कि मकान मालिक से पता चला कि युवती को रखवाने के लिए एक युवक साथ आया था और युवक भी साथ में रहता था.

थानाध्यक्ष ने बताया कि युवती सदर अस्पताल में सिक्युरिटी गार्ड के रूप में काम करती थी. लेकिन 5 मई को सिक्युरिटी कम्पनी ने ड्यूटी में लापरवाही बरतने के कारण गार्ड से हटा दिया था. थानाध्यक्ष सिंह ने बताया कि प्रथम दृष्टा मामला आत्महत्या का लगता है. थानाध्यक्ष द्वारा जांच में युवती का एक युवक के साथ प्रेम प्रसंग की बात सामने आई है. युवक एक संस्थान में चालक पद पर कार्य करता है. वह सिंहेश्वर के झिटिकिया गांव का रहने वाला बताया जा रहा है, उस युवक की भी तलाश की जा रही है.थानाध्यक्ष ने बताया कि मृतका के परिजनों ने घटना को लेकर आवेदन दिया है, जिसमें हत्या की आशंका जताते हुए एक युवक पर आरोप लगाया है. उन्होने बताया कि पोस्टमार्टम हो गया है. लेकिन रिपोर्ट नहीं मिला है. शव उनके परिजनों को सौंप दिया गया.

वहीँ मृतका के मामा ने बताया कि घटना की जानकारी 11 बजे मिली तो पहुंचने पर देखा कि पुलिस शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज रही थी. वहीं मामा ने यह बात कहकर चौंका दिया कि जिस कमरे में कंचन का शव मिला वह कमरा कंचन का नहीं है. वह लॉज के दूसरे कमरे में रहती थी.कंचन की रहस्यमय मौत से कई सवाल उठ खड़े हुए हैं. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने का पुलिस इंतजार कर रही है. वैसे कंचन का शव जिस तरह पाया गया है उससे हत्या या आत्महत्या के उलझे सवाल के जवाब के लिए पुलिस ने जांच शुरू करने की बात कह रही है.

मधेपुरा से संवाददाता पप्पू आलम की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News