बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

फर्जी IAS अधिकारी को पुलिस ने किया गिरफ्तार, सरकारी योजनाओं की जांच करने पहुंचा था अनुमंडल कार्यालय

फर्जी IAS अधिकारी को पुलिस ने किया गिरफ्तार, सरकारी योजनाओं की जांच करने पहुंचा था अनुमंडल कार्यालय

PURNIA: आईएएस अधिकारी बनकर सरकारी योजनाओं की जांच करना एक युवक को महंगा पड़ा है। पुलिस ने फर्जी आईएएस अधिकारी को गिरफ्तार कर लिया है। मामला पूर्णिया के धमदाहा का है।

बताया जा रहा है कि एक युवक अपने आप को ट्रेनी आईएएस अधिकारी बताकर सरकारी योजनाओं की जांच करने धमदाहा अनुमंडल कार्यालय पहुंचा। युवक ने बताया कि उसे मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना, मनरेगा समेत कई सरकारी योजनाओं की जांच करनी है। अनुमंडल कर्मियों को इस युवक पर शक हुआ। कर्मियों ने इसकी सूचना धमदाहा थाने को दी।

सूचना मिलते ही धमदाहा पुलिस अनुमंडल कार्यालय पहुंची और फर्जी आईएएस अधिकारी प्रभात कुमार चौहान को गिरफ्तार कर थाने ले आई। बताया जा रहा है कि वह कटिहार का रहने वाला है।

धमदाहा थाना प्रभारी राज किशोर शर्मा ने कहा कि युवक अपना नाम प्रभात चौहान और घर कटिहार बता रहा है। अभी युवक से पूछताछ की जा रही है। पूछताछ के बाद ही कुछ कहा जा सकता है।

वहीं फर्जी आईएएस अधिकारी ने बताया कि वह योजनाओं की जानकारी के लिए अनुमंडल कार्यालय आया था और एसडीएम से मिलना चाहता था। इस मामले पर एसडीएम राजेश्वरी पांडेय ने कहा कि पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।


Suggested News