पटना में खेत में बिजली तार की चपेट में आने से किसान की मौत, परिवार में मचा कोहराम

पटना में खेत में बिजली तार की चपेट में आने से किसान की मौत, परिवार में मचा कोहराम

पटना. बिहटा थानाक्षेत्र के बहपुरा रामपुर स्माइल गांव में खेत में फसल देखने और पटवन करने गये किसान की बिजली की चपेट में आने से झुलसकर मौत हो गई। मृतक किसान की पहचान बहपुरा रामपुर स्माइल गांव निवासी स्व बृज किशोर सिंह का 47 पुत्र अरविंद सिंह उर्फ पुज्जी सिंह के रूप में हुई है। इधर मौत की सूचना मिलने के बाद परिवार में कोहराम मचा हुआ है। घटना की जानकारी मिलने के बाद स्थानीय पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए दानापुर अनुमंडल अस्पताल भेजा।

मृतक किसान के पुत्र आकाश कुमार सिन्हा ने बताया कि पिताजी खेत में फसल देखने और पटवन करने सुबह में घर से निकले थे। खेत में पहले से 440 वोल्ट बिजली का तार गिरा हुआ था। इसकी चपेट में आने से वह बुरी तरह से झुलस गये। आनन-फानन में लोगों ने उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया। यहां डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। मृतक के बेटे ने कहा कि सरकार से हमारी मांग है कि मेरे पिताजी की फसल पटवन के दौरान बिजली से मौत हुई है। इसके लिए मुआवजा मिलना चाहिए, ताकि हमारा परिवार चल सके।

घटना की पुष्टि करते हुए थानाध्यक्ष रंजीत कुमार ने बताया कि बहपुरा गांव के रामपुर स्माइल गांव में खेत में बिजली का तार की चपेट में आने से किसान की मौत की सूचना प्राप्त हुई। इसके बाद पुलिस टीम मौके पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया है। साथ ही मृतक किसान के परिजनों की ओर से लिखित आवेदन दिया गया है। इसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जा रही है।


Find Us on Facebook

Trending News