ऑनलाइन कैसिनो से जल्दी पैसा कमाने की चाहत में साधारण किसान के बेटे ने गंवा दिए 92 लाख रुपए, जानें कहां से आई इतनी बड़ी रकम

ऑनलाइन कैसिनो से जल्दी पैसा कमाने की चाहत में साधारण किसान के बेटे ने गंवा दिए 92 लाख रुपए, जानें कहां से आई इतनी बड़ी रकम

DESK : करोड़पति बनने की चाहत में ऑनलाइन गेम की लत कितनी खतरनाक हो गई है। यह बात हैदरबाद के एक किसान की हालत को देखकर समझा जा सकता । इस किसान को ऑनलाइन गेम में एक दो नहीं बल्कि पूरे 92 लाख रुपए का नुकसान हुआ है। जो उसके बेटे ने ऑनलाइन गेम खेलने के चक्कर में डूबा दिए।

जमीन के मुआवजे में मिली थी 1.05 करोड़ रुपए

मामला हैदराबाद के शाहबाद मंडल के सीतारामपुर से जुड़ा है। जहां रहनेवाले श्रीनिवास रेड्डी की 10 एकड़ जमीन हाल ही में सरकार द्वारा तेलंगाना स्टेट इंडस्ट्रियल इंफ्रास्ट्रक्चर कॉरपोरेशन (TSIIC) के लिए अधिग्रहित की गई थी। उन्हें 10.5 लाख रुपये प्रति एकड़ की दर से 1.05 करोड़ रुपये का मुआवजा मिला। इस पैसे से वह हैदराबाद के बाहरी इलाके शमशाबाद मंडल के मल्लापुर में आधा एकड़ जमीन खरीदना चाहते थे।

70 लाख में कर चुके थे सौदा

जमीन खरीदने के लिए श्रीनिवास रेड्डी ने 70 लाख रुपये का समझौता किया था और 20 लाख रुपये एडवांस के तौर पर चुकाए थे। शेष 85 लाख रुपये में से, श्रीनिवास रेड्डी ने अपने बैंक खाते में 42.5 लाख रुपये और शेष अपनी पत्नी विजयलक्ष्मी के खाते में जमा किए। 

इसी दौरान युगल के छोटे हर्षवर्धन रेड्डी, जो हैदराबाद के निज़ाम कॉलेज में प्रथम वर्ष के छात्र हैं, ने अपने खाते से पैसे ट्रांसफर  किए। पिता के खाते से अपने खाते में पैसे ट्रांसफर करते हुए उसने कहा कि वह इसे भूमि मालिक को भुगतान करेगा। पिता ने भी कोई आपत्ति नहीं की।

ऑनलाइन कैसीनो में उड़ा दी सारी रकम

जिस पैसे को जमीन के बकाए रकम चुकाने के लिए देने थे। उस पैसे को किसान के पढ़े लिखे बेटे ने एक ऑनलाइन कैसीनो में लगा दिया। जल्दी पैसा डबल करने की चाहत में धीरे-धीरे मुआवजे में मिली रकम के साथ घर के पैसे भी दांव पर लगाता चला गया। अंत में लगभग 92 लाख रुपए वह गेम खेलने के चक्कर में हार गया। वहीं पिता ने जमीन के साथ पैसे भी गंवा दिए और अब स्थिति कंगाली की हो गई है।


Find Us on Facebook

Trending News