किसान नेता ने सीएम को 'दो-दो हाथ' करने की दी चुनौती, हार जाने पर गुलाम बनने को तैयार

किसान नेता ने सीएम को 'दो-दो हाथ' करने की दी चुनौती, हार जाने पर गुलाम बनने को तैयार

Desk. हरियाणा के सीएम मनोहर लाल के किसानों से निपटने के लिए कार्यकर्ताओं को लट्ठ उठाने और जैसे को तैसा जवाब देने वाले बयान पर किसान नेता गुरनाम सिंह चढूनी ने बड़ी चुनौती दी है. उन्होंने सीएम को दो-दो हाथ करने का चैलेंज दिया है. बता दें कि मनोहर लाल ने किसानों से निपटने के लिए कार्यकर्ताओं को लट्ठ उठाने और जैसे को तैसा जवाब देने के लिए कहा था.

सीएम के इस बयान पर चढूनी ने कहा है कि किसी चक्कर में न रहना, तारीख रख लें कब आना है. आप गुंडे तैयार कर लो, हम किसान तैयार कर लेंगे. एक दिन में ही काम निपटा देते हैं. मगर हम पहले वार नहीं करेंगे. हम पर वार हुआ तो जो होगा, वह अच्छा नहीं होगा. चढूनी ने कहा कि कभी भी समय रख लें और दो-दो हाथ कर लें. दूसरों के लड़के मरवाने की जरूरत नहीं है. एक तरफ आप लट्ठ उठाकर आ जाओ और दूसरी तरफ मैं आता हूं. अगर आपने मुझे हरा दिया मैं यूनियन छोड़ दूंगा और आपका गुलाम रहूंगा. आप हार गए तो मुख्यमंत्री का पद छोड़कर हमारी बातें मान लेना.

गिरफ्तारी के बाद रिहा हुए चढूनी

गुरनाम चढूनी को लखीमपुर खीरी की घटना के बाद मेरठ में गिरफ्तार कर लिया गया था. देर रात उन्हें छोड़ा गया. चढूनी ने रिहाई के बाद गाड़ी में ही वीडियो बनाकर बयान जारी किया. उन्होंने कहा कि मनोहर लाल का बयान निंदनीय है. वे कह रहे हैं कि पांच-सात सौ युवाओं के ग्रुप बना लो, लट्ठ उठा लो और किसानों पर हमले करो, फिर 5 से 6 महीने जेल में लग जाएंगे तो नेता बन जाओगे. यह भाषा मुख्यमंत्री की नहीं है. पहले हमें दंगाई कहते थे. मगर हमने कभी लड़ाई झगड़े की बात नहीं की है.

वायरल हो रहा सीएम का बयान

हरियाणा के मुख्यमंत्री के बयान का वीडियो लखीमपुर खीरी में हुई घटना के बाद खूब वायरल किया जा रहा है. सभी विपक्षी पार्टियों की तरफ से उनका वीडियो मीडिया पर पोस्ट जा रहा है. इस पर प्रतिक्रिया दी जा रही है कि जो लखीमपुर में हुआ, वह सब मनोहर लाल के उस बयान का ही नतीजा है.

Find Us on Facebook

Trending News