पूर्णिया की सूरत संवारेंगे किसान नेता निरंजन कुशवाहा, मेयर चुनाव को लेकर जनसम्पर्क के दौरान बताया बनाएंगे स्मार्ट सिटी

पूर्णिया की सूरत संवारेंगे किसान नेता निरंजन कुशवाहा, मेयर चुनाव को लेकर जनसम्पर्क के दौरान बताया बनाएंगे स्मार्ट सिटी

पूर्णिया. नगर निगम चुनाव में मेयर पद के लिए पूर्णिया से किस्मत आजमा रहे निरंजन कुशवाहा ने कहा है कि उनका मकसद लोक कल्याण के लिए चुनाव लड़ना है. उन्होंने कहा कि वे कई वर्षों तक किसानों की समस्या के लिए संघर्ष किए. पूरे बिहार में किसानों के कल्याण के लिए काम किया. अब पूर्णिया के लोगों ने लोक कल्याण की दिशा में किए गए मेरे कार्यों के कारण ही मुझे चुनाव लड़ने को कहा. उन्होंने कहा कि पूर्णिया में कुछ लोग पैसे के बल पर तो कोई दबंगई के बल पर मेयर चुनाव जीतना चाहते हैं. ऐसे लोगों को यहां की जनता इस बार जवाब देगी. 

उन्होंने कहा कि पूर्णिया में आम लोगों से जुडी जो भी समस्या है उसे दूर करने के लिए ही वे चुनाव लड़ रहे हैं. उन्होंने कहा कि पूर्णिया में स्वच्छ जलापूर्ति नहीं होने के कारण आज किडनी में पथरी की समस्या बढ़ गई है. कई लोग इससे पीड़ित होते हैं और ऑपरेशन कराना पड़ता है. इसलिए सबसे जरूरी कामों में पूर्णिया में जलापूर्ति व्यवस्था को ठीक करना. शुद्ध पानी की व्यवस्था के लिए प्रत्येक वार्ड में अक्वागार्ड लगाया जाएगा. 

नगर निगम क्षेत्र के भूमिहीनों को आवास सुनिश्चित कराने के लिए उन्होंने अपनी योजना बताई. उन्होंने कहा कि नगर निगम क्षेत्र में बड़ी संख्या में ऐसे लोग हैं जिन्हें मौजूदा जगह से उजाड़ने के लिए प्रशासनिक दवाब बनाया जाता है. इसलिए ऐसे लोगों को आवास सुनिश्चित कराने के लिए वे जिस भूमि पर बसे हैं उसे वैध कराया जाएगा. साथ ही मुलभुत सुविधाओं का विकास किया जाएगा. 

कुशवाहा ने पूर्णिया को अग्रणी सुविधाओं से युक्त शहर के रूप में उन्नत करने के लिए अपनी योजना भी मतदाताओं के पास रखी. इसमें शहर को सुंदर, स्वच्छ और सुविधाजनक बनाने के साथ ही अतिक्रमण मुक्ति और जलनिकासी की समुचित व्यवस्था करना शामिल है. 


Find Us on Facebook

Trending News