बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

किसानों का कर्ज होगा माफ़, खत्म होगी अग्निवीर योजना, मनरेगा मजदूरी होगी 400 रुपए, राहुल गांधी ने बिहार की धरती से किया ऐलान

किसानों का कर्ज होगा माफ़, खत्म होगी अग्निवीर योजना, मनरेगा मजदूरी होगी 400 रुपए, राहुल गांधी ने बिहार की धरती से किया ऐलान

भागलपुर. देश में अगर लोकसभा चुनाव के बाद कांग्रेस की सरकार बनेगी तो किसानों को कर्जा माफ़ होगा. अग्निवीर योजना खत्म होगी और जीएसटी को भी बदला जाएगा. इतना ही नहीं मनरेगा मजदूरों को भी दैनिक मजदूरी 400 रुपए मिलेंगे. ये सारे आश्वासन शनिवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भागलपुर में दिया. कांग्रेस प्रत्याशी अजीत शर्मा के लिए चुनाव प्रचार करने आए राहुल ने एक के बाद एक मोदी सरकार पर कई हमले किए. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने अपने कार्यकाल में सिर्फ चुनिंदा 22 लोगों के 16 लाख करोड़ रुपए माफ़ किया. 

राहुल ने कहा कि केंद्र में उनकी सरकार बनेगी तो किसानों से वे दो वादा करते हैं. किसानों का कर्जा माफ़ होगा. साथ ही किसानों को उनके फसल के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य भी मिलेगा. उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने किसानों के लिए काला कानून लाया था. किसानों ने इसका विरोध किया तो मोदी सरकार को कानून वापस लेना पड़ा. किसान विरोधी बताते हुए राहुल ने मोदी सरकार पर जोरदार हमला किया और किसानों का कर्जा माफ़ करने का वादा किया. 

वहीं अग्निवीर योजना को लेकर राहुल ने पीएम मोदी को निशाने पर लिया. उन्होंने कहा कि सरकार बनते ही अग्निवीर योजना को उठाकर फेंक दिया जाएगा. अग्निवीर योजना को युवा और सेना विरोधी बताते हुए उन्होंने कहा कि सेना में जो भी सेवारत होंगे उन्हें हर प्रकार की सुविधा और सेवाएं एक समान मिलेगी. इसलिय सेना को मजबूत करने के लिए अग्निवीर को खत्म किया जाएगा. वहीं राहुल ने जीएसटी में भी बदलाव लाने की घोषणा की. जीएसटी के पांच स्लैब को बदलकर एक करने और उसे सरल बनाने का उन्होंने वादा किया. 

राहुल ने मनरेगा मजदूरों को दैनिक मजदूरी 400 रुपए करने का वादा किया. साथ ही आशा, आंगनबाड़ी से जुड़े कर्मियों की आमदनी दोगुनी करने का भी राहुल ने वादा किया. 

Suggested News