बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गन्ना का मूल्य निर्धारण और भुगतान में हो रही देरी से किसानों में आक्रोश, NH-727 को किया जाम

गन्ना का मूल्य निर्धारण और भुगतान में हो रही देरी से किसानों में आक्रोश, NH-727 को किया जाम

BAGHA : पश्चिम चंपारण जिले में गन्ना का मूल्य निर्धारण और भुगतान की मार झेल रहे किसानों का सब्र आज जबाव दे गया और वे सड़क पर उतर आए। जिले के मेहुड़ा, डुमरिया, पिपरिया समेत कई गांव के सैकड़ो की संख्या में बोरवल में जुटे किसानों ने बेतिया-गोरखपुर मुख्य मार्ग एनएच 727 को जाम कर जमकर बवाल मचाया। जाम के कारण के इस सड़क पर आवागमण पूरी तरह से ठप हो गया। सड़क के दोनों ओर गाडियों की लंबी कतार लग गई। 

हंगामा कर रहे किसानों का कहना था कि वे पिछले कई माह से गन्ना मूल्य निर्धारण, बकाए रकम और चालान की कमी की समस्या से जूझ रहे है। उनके द्वारा कई बार चीनी मिल के मालिक और प्रशासन से इस दिशा में कदम उठाए जाने की मांग की गई। लेकिन उनकी बातों पर आजतक कोई ध्यान नहीं दिया गया। 

प्रदर्शन कर रहे किसानों का कहना था कि अपने बकाये पैसे की मांग को लेकर अनुमंडल के किसान दो-दो बार भूख हड़ताल कर चुके है। लेकिन आजतक मिल मालिकों और प्रशासन द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई। किसानों का कहना था कि चीनी मिल के मालिक हमारे गन्ना से कमाई कर ऐश कर रहे है और हमारी स्थिति भूखों मरने की हो गई है। जबतक हमारी मांगों को पूरा नहीं किया जाता है पूरा हाइवे जाम रहेगा। 

बगहा से माधवेंद्र पांडेय की रिपोर्ट

Suggested News