बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

200 ट्रैक्टरों के साथ किसानों ने निकाली ट्रैक्टर रैली, प्रशासन के रोक के बाद भी नहीं हुआ असर

200 ट्रैक्टरों के साथ किसानों ने निकाली ट्रैक्टर रैली, प्रशासन के रोक के बाद भी नहीं हुआ असर

BUXER : पिछले सौ दिन से भी ज्यादा समय से बक्सर के चौसा में किसान जमीन अधिग्रहण को लेकर आंदोलन कर रहे हैं। इसी आंदोलन के तहत गुरुवार को चौसा के बनारपुर गांव से प्रभावित किसान मोर्चा द्वारा ट्रैक्टर रैली निकाली गई है। गणतंत्र दिवस के दिन होने वाले इस प्रदर्शन को लेकर अनहोनी की आशंका को देखते हुए जगह-जगह सुरक्षा के इंतजाम किया गया था। इस दौरान तकरीबन सौ के करीब बाइक सवार, एक हार्वेस्टर और 200 से ज्याद ट्रैक्टर शामिल हुए थे।

भारत माता की जय के साथ पूरा यात्रा तिरंगा मय नजर आ रहा था। चौक चौराहों से गुजरते वक्त देखने वालों की भीड़ इकठ्ठा हो जा रही थी। लोग उत्सुकता पूर्वक किसानों की रैली को देख रहे थे और इस ट्रैक्टर रैली को अपने कैमरे में कैद करते नजर आए। 

किसानों के द्वारा निकाली गई रैली

 बता दें कि रैली की अपेक्षित जानकारियां नहीं देने के कारण प्रशासनिक अनुमति नहीं मिली थी बावजूद इसके किसानों के द्वारा रैली निकाली गई। यह रैली अखौरीपुर गोला, चौसा, मिश्रवलिया, कम्हरिया होते दानी कुटिया पहुंची, जहां पहले से मौजूद नगर थाना की पुलिस सर्किल इंस्पेक्टर और सदर बीडीओ द्वारा किसानों को रोक पवनी के रास्ते निकलने को कहा गया। इसपर कुछ किसान तो पहले मानने को तैयार नहीं हुए। किसानों का कहना था कि हम बक्सर के किला मैदान तक शांति पूर्ण जाएंगे, जिसकी सूचना पहले से दी जा चुकी है।

हालांकि कुछ बुजुर्ग किसानों के कारण किसान शांति पूर्वकदानी के कुटिया (कमरपुर), मिल्की, चुन्नी, खखड़ही, शुक्रवलिया, बेचनपुरवा, कोचाढ़ी, कठतर, चौबे की छावनी, जलीलपुर सिकरौल होते हुए वापस बनारपुर के खेल मैदान की तरफ निकल गए है।

टिकैत ने किया था आह्वान

 बता दे कि 16 जनवारी को बनारपुर खेल मैदान में पहुंचे राकेश टिकैत द्वारा आव्हान किया गया था कि 26 जनवरी पूरे देश मे ट्रैक्टर दिवस मनाया जा रहा है। बक्सर के किसान भी अपने क्षेत्र में ट्रैक्टर रैली निकालें। वहीं आज किसानों द्वारा लगभग 30 किलोमीटर की ट्रैक्टर रैली निकाली


Suggested News