बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नीतीश सरकार की हठधर्मिता के विरोध में उपेन्द्र कुशवाहा समेत RLSP नेताओं का उपवास....

नीतीश सरकार की हठधर्मिता के विरोध में उपेन्द्र कुशवाहा समेत RLSP नेताओं का उपवास....

PATNA: बिहार में नीतीश सरकार की हठधर्मिता समेत 7 सूत्री मांग को लेकर रालोसपा चीफ उपेन्द्र कुशवाहा आज उपवास पर बैठे . कुशवाहा के साथ बिहार में रालोसपा नेता और कार्यकर्ता भी अपने-अपने घरों के बाहरउपवास पर रहे। यह उपवास सुबह 9.30 से 11.30 बजे तक के लिए था।रालोसपा के प्रदेश मुख्य प्रवक्ता अभिषेक झा और युवा रालोसपा के मुख्य प्रवक्ता आशुतोष झा भी अपने घर के बाहर उपवास पर बैठे।

उपेन्द्र कुशवाहा ने कहा कि सत्याग्रह की आस, आओ करें #उपवास"#COVID संकट में आमजनों के प्रति सरकार की संवेदनहीनता के विरोध में एवं अपनी सात सूत्री मांगों को लेकर उपवास है।

उन्होंने इस बात पर भी गंभीर आक्रोश व्यक्त किया कि लॉकडाउन की आड़ में पुलिस अपनी बर्बरता की अपनी सीमा पार कर चुकी है। हाल के दिनों में निश्चित रूप से पुलिस ने राज्य में अपनी जान को जोखिम में डालकर सराहनीय काम किया है, लेकिन राज्य के कई स्थानों पर निरीह और निर्दोष लोगों पर ऐसी बर्बर कार्रवाई की है जिसकी सभ्य समाज में कल्पना भी नहीं की जा सकती है। नावकोठी (बेगूसराय) एवं गोह (औरंगाबाद) में पुलिस के द्वारा की गयी कार्रवाई अत्यंत की शर्मनाक और निंदनीय है। पुलिस की वर्दी में किसी की हत्या करने की छूट किसी भी रूप में घोर अन्यायपूर्ण है। ऐसे मामलों पर श्री कुशवाहा ने मुख्यमंत्री से स्वयं संज्ञान लेने की अपील की है। 


राष्ट्रीय अध्यक्ष ने किसानों, कामगारों, छोटे दुकानदारों और स्वरोजगार से जीवन-यापन करने वाले लोगों को अविलम्ब सहायता प्रदान करने पर जोर दिया। उन्होंने इस भीषण परिस्थिति में वेतन के अभाव में भूखे मर रहे शिक्षकों की अनदेखी और आशा-आंगनबाड़ी कर्मियों को कई महीने से वेतन नहीं मिलने की स्थिति की वजह से पैदा हुई त्रासद स्थिति पर अविलंब कदम उठाने की बात कही। 

मांगे निम्न प्रकार हैं

सभी जरूरतमंदों को फिलहाल बिना राशनकार्ड (आधार कार्ड या मतदान पहचान पत्र के आधार पर) देखे राशन उपलब्ध करवाने के लिए। नावकोठी (बेगूसराय) गोह (औरंगाबाद) राज्य के अन्य कई हिस्सों में पुलिस द्वारा की गई बर्बरतापूर्ण कार्रवाई के खिलाफ।

राज्य के बाहर फंसे बिहारी मजदूरों, विद्यार्थियों एवं अन्य लोगों की बिहार वापसी के लिए।असमय वर्षा, आंधी,-तूफान, ओलावृष्टि और लॉकडाउन के कारण फसल कटाई में विलम्ब के चलते किसानों की हुई क्षति की भरपाई के लिए।बिहार के सभी किसानों के कृषि उत्पाद धान, गेहूं, दलहन, और तिलहन की सरकारी खरीद समर्थन मूल्य पर नगद खरीदने की व्यवस्था के लिए।

बिहार में मजदूरों-कामगारों को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए।बिहार में आंदोलनरत शिक्षकों की समस्याओं का समाधान करने और अविलंब वेतन भुगतान सुनिश्चित करने के लिए।



Suggested News