घर में जाली नोट छापने का धंधा चला रहा थे बाप-बेटे, छापेमारी करने पहुंची पुलिस ने जब्त की लाखों के नकली करंसी

घर में जाली नोट छापने का धंधा चला रहा थे बाप-बेटे, छापेमारी करने पहुंची पुलिस ने जब्त की लाखों के नकली करंसी

BUXER : बक्सर जिले का नाम अक्सर कुछ न कुछ गड़बड़ियों को लेकर चर्चा में रहा है। कुछ दिन पहले ही यहां दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक के मैनेजर को करोड़ों रुपए के फर्जीवाड़ा करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था, अब एक बार फिर यहां एक बड़े गोरखधंधे का खुलासा किया गया है। यहां पुलिस ने एक घर में चल रहे जाली नोट के धंधे को उजागर किया है। पुलिस ने इस घर में की गई कार्रवाई में लाखों रुपए के नकली नोट भी बरामद किया है। जब्त नोटों में 100, 200, 500 और 2000 रुपये के नोट शामिल हैं। उनकी गिनती की जा रही है। इस मामले में पांच लोगों को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ के द्वारा नेटवर्क खंगालने में जुटी है। बताया जा रहा है कि इस कार्रवाई को लेकर पुलिस जल्द ही अधिकारिक प्रेसवार्ता कर पूरे धंधं का खुलासा करनेवाली है।

दरअसल पुलिस को विगत कुछ दिनों से पुलिस को यह सूचना मिल रही थी कि राजपुर थाना क्षेत्र के मनोहरपुर गांव स्थित एक घर से नकली नोटों (Fake Currency) का धंधा चलाया जा रहा है। सूचना के आलोक में पुलिस क्षेत्र की निगरानी करते हुए धंधेबाजों की टोह लेने में लगी थी। मंगलवार को सूचना पुष्ट होते ही देर शाम आठ बजे डीआइयू टीम के साथ स्थानीय पुलिस ने मनोहरपुर स्थित एक व्यक्ति के घर में छपेमारी की। वहां से लाखों के जाली नोट बरामद किए गए।

नोट छापने का सामान भी बरामद

 मौके पर नोट प्रिंट करने की प्रिंटर मशीन के साथ लैपटॉप, पंच मशीन, जाली नोट के पेपर समेत नोट प्रिंट से सम्बंधित कई उपकरण बरामद किए गए।  इस मामले में मौके पर मौजूद दो समेत पांच व्यक्तियों को हिरासत में ले लिया गया। सूत्रों की माने तो हिरासत में लिए गए लोगों में धंधे का सरगना पिता-पुत्र दोनों शामिल हैं। वहीं सभी के मोबाइल फोन जब्त कर सम्पर्क में मौजूद लोगों का नेटवर्क खंगालने का प्रयास किया जा रहा है। फिलहाल इस सम्बंध में पुलिस कुछ भी बताने से साफ इंकार कर रही है।

Find Us on Facebook

Trending News