भागलपुर में बरसात से पहले लोगों को सताने लगा कटाव का डर, जिप सदस्य ने कहा- फ्लड फाइट ने नाम पर होती है लूट

भागलपुर में बरसात से पहले लोगों को सताने लगा कटाव का डर, जिप सदस्य ने कहा- फ्लड फाइट ने नाम पर होती है लूट

BHAGALPUR : आनेवाले कुछ ही दिनों में फिर से बरसात के मौसम की शुरुआत होनेवाली है। ऐसे में जिले के लोगों को फिर से नदी के कटाव का डर सताने लगा है। इसके मद्देनजर नवगछिया अनुमंडल के खरीक उत्तरी से लगातार चार बार से जिला परिषद सदस्य गौरव राय ने अपने क्षेत्र में हो रहे कोसी नदी के कटाव को रोकने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार काम करवाने की अपील की है। 

गौरव राय ने NEWS4NATION संवाददाता अंजनी कुमार कश्यप से बातचीत करते हुए कहा की बाढ़ से सुरक्षा की बात करें तो अभीतक कोई तैयारी नहीं की गयी है। खरीक उतरी इलाका बाढ़ और कटाव से प्रभावित है। उन्होंने कहा की मिर्चा, रतनपुरा, लोकमानपुर, जोरहर और कहारपुर में कटाव हो रहा है और इसे रोकने के लिए कोई तैयारी नहीं की गयी है। पिछले साल भी कटाव की वजह से कई लोग विस्थापित हो गए। 

इसके बावजूद सरकार की ओर से कोई व्यवस्था नहीं की गयी है। इस साल कोई उपाय नहीं किया गया तो कई गांव मानचित्र से गायब हो जायेंगे। उन्होंने कहा की अभीतक कटाव रोकने के लिए टेंडर भी नहीं हुआ है। बाद में फ्लड फाइट के नाम पर लूट खसोट की जाती है। शिकायत करने के बाद उनका नेटवर्क इतना तगड़ा है की शिकायत दबी की दबी रह जाती है।

भागलपुर से अंजनी कुमार कश्यप की रिपोर्ट  

Find Us on Facebook

Trending News