छात्र संगठनों ने लॉक डाउन में फ़ीस वसूली का किया विरोध, स्कूल प्रबन्धन का किए पुतला दहन

छात्र संगठनों ने लॉक डाउन में फ़ीस वसूली का किया विरोध, स्कूल प्रबन्धन का किए पुतला दहन

KHAGDIA : प्राइवेट स्कूल संस्थान के द्वारा अभिभावकों पर लॉकडाउन अवधि का फीस जमा करने को लेकर लगातार दबाव बनाए जा रहे हैं. जिससे आक्रोशित होकर सर्वदलीय छात्र संगठन के छात्र नेताओं के द्वारा एस .एल, डी. ए वी .स्कूल के प्रबंधक का पुतला दहन किया गया. पुतला दहन का कार्यक्रम टाउन हॉल से लेकर एस एल .डी .ए.वी के मुख्य द्वार पर जाकर छात्र नेताओं ने पढ़ाई नहीं तो फीस नहीं, लॉकडाउन अवधि का स्कूल फीस माफ करना होगा, डीएवी स्कूल के प्रबंधक मुर्दाबाद, डीएवी स्कूल के प्रबंधक तेरी हिटलर शाही नहीं चलेगी, जैसे नारों के साथ मुख्य द्वार पर जाकर पुतला दहन किया. 

पुतला दहन कार्यक्रम का नेतृत्व कर रहे जाप छात्र परिषद के जिला अध्यक्ष रौशन कुमार राणा ने कहा कि लगातार लॉकडाउन अवधि के बाद लॉकडाउन के समय से ही कुछ बड़े प्राइवेट स्कूल संस्थान के द्वारा लगातार अभिभावकों पर अवैध तरीके से स्कूल फीस लेने के लिए दबाव बना रहे हैं जो कि गलत है. इसको लेकर अभिभावक संघ इनके खिलाफ लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं. इसके बावजूद ना तो प्राइवेट स्कूल संस्थान इनसे बात करने को तैयार है और ना ही जिला प्रशासन अभिभावक संघ के बात को सुनकर उस पर अमल करने का काम कर रहा है. 

इसलिए अब हम छात्र संगठनों को भी इस मैदान में आना पड़ गया है. यदि जिला प्रशासन अविलंब ऐसे भ्रष्ट प्राइवेट स्कूल संस्थान पर लगाम नहीं लगाता है तो छात्र संगठन इससे भी बड़ा आंदोलन करने के लिए बाध्य हो जाएगा. जिसका खामियाजा जिला प्रशासन और भ्रष्ट स्कूल प्रशासन को भुगतना पड़ेगा. वही एआईएसएफ के जिला अध्यक्ष अभिषेक कुमार ने कहा कि प्राइवेट स्कूल संस्थान अभिभावकों पर दबाव बनाना बंद करें और जिस तरीके से मनमानी तरीके से फीस वसूली का काम कर रहे हैं. उसको बंद करके अभिभावक के साथ एक बैठक करके उचित निर्णय के साथ समझौता करने का काम करें. 

अन्यथा अभिभावक संघ के साथ हम सर्वदलीय छात्र संगठन कदम से कदम मिलाकर चलने के लिए तैयार हैं और जब तक भ्रष्ट प्राइवेट स्कूल संस्थान अपनी मनमानी करना बंद नहीं करेगा. तब तक यह आंदोलन चरणबद्ध तरीके से चलता रहेगा. आगे भी हम लोग आंदोलन करने के लिए बाध्य है. जरूरत पड़ेगी तो हम प्राइवेट स्कूल संस्थान के मुख्य द्वार पर ताला लगाकर धरना पर बैठने का भी काम करेंगे. उसके सारे कामकाज को ठप करने का काम करेंगे. अन्यथा समय रहते पहले सचेत हो जाएं और छात्रों और अभिभावकों पर दबाव बनाना बंद करें. वही जाप छात्र नेता निखिल कुमार, राजा कुमार, नंदन कुमार ने संयुक्त रूप से कहा कि यह  आज डीएवी स्कूल के प्रबंधक का पुतला दहन का कार्यक्रम था. आगे अन्य भ्रष्ट प्राइवेट स्कूल के प्रबंधक का पुतला जलाने का काम करेंगे. आगे हम इनका अर्थी जुलूस निकालने का काम करेंगे. उसके बाद भी यदि यह नहीं माने तो हम मुख्य द्वार पर ताला लगाकर अनिश्चितकालीन धरना पर बैठने का काम करेंगे. साथ ही उग्र से उग्र आंदोलन करने का काम करेंगे. 

खगड़िया से अनिश कुमार की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News