बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

फेल सरकार को 'सुशील' की सलाहः कोरोना की तीसरी को लेकर किया आगाह, बच्चों के लिए अलग वार्ड-ICU बनाने की शुरू करें तैयारी

फेल सरकार को 'सुशील' की सलाहः कोरोना की तीसरी को लेकर किया आगाह, बच्चों के लिए अलग वार्ड-ICU बनाने की शुरू करें तैयारी

PATNA: कोरोना की दूसरी लहर में सरकार पूरी तरह से फेल साबित हुई है। सरकार की तमाम तैयारी और दावे की हवा निकल गई। कोराना संक्रमण में हुई वृद्धि से लोग बिना इलाज के मर रहे। अस्पतालों में बेड,ऑक्सीजन,दवा की घोर किल्लत हो गई है। दूसरी लहर में फेल हो चुकी सरकार को अब तीसरी लहर आने से पहले पूर्व डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने सचेत किया है।

सुशील मोदी ने सरकार को दी सलाह

राज्यसभा सांसद सुशील मोदी ने कहा है कि तीसरी लहर से निपटने को लेकर बच्चों के लिए सरकार अभी से अस्पतालों में अलग वार्ड और आई.सी.यू. बनाने की तैयारी शुरू करे। उन्होंने कहा कि 2 से 18 साल के बच्चों के टीकाकरण को लेकर विशेषज्ञों की राय को ध्यान में रखते हुए सरकार ने भारत बॉयोटेक को टीके के दूसरे एवं तीसरे चरण के क्लिनिकल परीक्षण की अनुमति दी है। अच्छी बात है कि क्लिनिकल ट्रायल के लिए जिन केंद्रों को चुना गया है, उनमें पटना का एम्स भी शामिल है।

 अलग वार्ड और आई.सी.यू. बनाने की तैयारी करे सरकार

कोरोना की दूसरी लहर के बीच भारत सरकार ने 114 दिनों में 17 करोड़ डोज लगवा कर सबसे तेज टीकाकरण का रिकार्ड बनाया और मात्र 11 दिनों में 18 पार के लगभग 25 लाख  युवाओं को भी पहली डोज लगा दी गई। लेकिन कोरोना की तीसरी लहर में बच्चों के संक्रमित होने की आशंका को देखते हुए सरकार को कोविड अस्पतालों में बच्चों के लिए अलग वार्ड और आइसीयू बनाने की तैयारी अभी से करनी चाहिए।

Suggested News