बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

शॉर्ट सर्किट से तीन मंजिले इमारत लगी भीषण आग, पांच घंटे बाद पाया गया काबू, लाखों का नुकसान

शॉर्ट सर्किट से तीन मंजिले इमारत  लगी भीषण आग, पांच घंटे बाद पाया गया काबू, लाखों का नुकसान

BANKA :  पंजवारा संकटमोचन चौंक स्थित एक मार्केटिंग कंपलेक्स में सोमवार शाम शॉर्ट सर्किट से भीषण आग लग गई ।  प्राप्त जानकारी के अनुसार पंजवारा निवासी प्रदीप भगत का पंजवारा बाराहाट मुख्य मार्ग पर संकट मोचन चौक के समीप तीन मंजिला मकान है। जिसके ग्राउंड फ्लोर पर एचपी गैस एजेंसी का ऑफिस,एक सौंदर्य प्रसाधन की दुकान और सहारा इंडिया का कार्यालय संचालित हो रही थी। जहां  शाम के वक्त शॉर्ट सर्किट से आग लग गई।

आग मकान में मौजूद प्रदीप भगत के जूट के बोरियों के गोदाम  में पहुंच गई। जिससे जूट की बोरियों  में लगी आग काफी तेजी से फैलने लगी। भीषण आग लगने की जानकारी पाकर चौक पर अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया। घटना की सूचना पर बाराहाट, बौंसी एवं धोरैया से मिनी दमकल वाहन को मौके पर भेजा। परंतु तीनों वाहन भयावह आग पर नियंत्रण पाने में असफल रहे। वहीं अडानी पावर  प्लांट मोतिया और बांका जिला मुख्यालय से भी बड़ी  दमकल वाहन मौके पर पहुंची। 

जिसके बाद दोनों गाड़ियों के अग्निशमन कर्मियों ने आग को कड़ी मशक्कत के बाद अनियंत्रित आग पर काबू करने में जुट गई। खबर लिखे जाने तक आग पर पूरी तरह से काबू नहीं पाया गया है। मकान के दूसरे तल पर मौजूद जूट की बोरियों  की एक और गोदाम में आग पर काबू करने का प्रयास अग्निशमन विभाग की टीम कर रही  है। घटना में इस मार्केटिंग कंपलेक्स में स्थित  एचपी गैस का कार्यालय जलकर राख हो गया। 

कांम्प्लेक्स में शार्ट सर्किट होते ही गैस एजेंसी के कर्मियों ने सूझबूझ दिखाते हुए गैस सिलेंडर को बाहर निकाल लिया। जिससे एक भयावह  घटना टल गई। वहीं सहारा इंडिया का कार्यालय से भी धुआं निकलते देखे गए। मौके पर बाराहाट अंचल की रेवेन्यू ऑफिसर निशा कुमारी, राजस्व कर्मचारी पंकज कुमार एवं स्थानीय थाना के पुलिस कर्मी मौजूद रहे। रेवेन्यू ऑफिसर निशा कुमारी ने बताया कि पांच दमकल की मौजूदगी में आग पर काबू करने का प्रयास की जा रही है।

Suggested News