फाइव स्टार होटल में लगी भीषण आग, 2 की मौत, 7 की हालत नाजुक कई लोग झुलसे

फाइव स्टार होटल में लगी भीषण आग, 2 की मौत, 7 की हालत नाजुक कई लोग झुलसे

DESK. एक पांच सितारा में लगी आग से कम से कम 2 लोगों की मौत हो गई जबकि दर्जनों लोगों को बेहद चुनौतीपूर्ण स्थिति में होटल के कमरे से बाहर निकाला गया. घटना  लखनऊ के हजरतगंज इलाके में हुई जहाँ एक होटल में सोमवार की सुबह अचानक आग लग गई। यह घटना होटल लिवाना से सामने आई। आग लगने की जानकारी लगते ही फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां मौके पर पहुंच गई। धुएं के बीच लोगों के कमरों में फंसे होने की बात भी सामने आ रही है। इस बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी जिला प्रशासन से बातचीत कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। 

हालांकि हादसे में कम से कम दो लोगों की मौत हो गई. इसमें एक महिला है जबकि दूसरा पुरुष है. दोनों की पहचान फ़िलहाल नहीं हुई है. इस बीच आग में झुलसे हुए लोगों को सिविल अस्पताल भेजा गया। आग लगने के बाद होटल के अंदर से 18 लोगों को बाहर निकाला जा चुका है। इस बीच कई लोगों के अभी भी अंदर फंसे होने की बात सामने आ रही है। आशंका जताई जा रही है कि शार्ट सर्किट के कारण आग लगी . 

लखनऊ DM सूर्य पाल गंगवार हादसे के बाद मौके पर पहुंचे। उन्होंने कहा,"होटल में 30 कमरे हैं। हादसे के वक्त 18 कमरे बुक थे। कुछ लोगों ने हादसे से पहले होटल छोड़ा भी था। अभी हमारे पास 30 से 35 लोगों के फंसे होने की सूचना थी। ज्यादातर को निकाल लिया गया है। रूम नंबर 204 में फंसे हुए शख्स को मोबाइल के जरिए ट्रेस किया जा रहा है। रेस्क्यू आपरेशन जारी है। 

लेवाना होटल में सुबह करीब 7.30 बजे कमरों में धुआं भरने लगा। 8 बजे होटल स्टॉफ को इसके बारे में पता चला। दमकल को सूचना देने के बाद स्टाफ बचाव में जुटा। होटल के आस पास मौजूद लोगों ने बताया कि कई लोग खुद ही खिड़कियां तोड़कर बाहर निकले।सिविल अस्पताल प्रशासन के अनुसार उनके पास 7 मरीज एडमिट हैं।


Find Us on Facebook

Trending News