मंदार में पापहरणी सरोवर के पास चार दुकानों में लगी भीषण आग, 10 लाख से अधिक का हुआ नुकसान

मंदार में पापहरणी सरोवर के पास चार दुकानों में लगी भीषण आग, 10 लाख से अधिक का हुआ नुकसान

BANKA : बांका जिले के पर्यटन स्थल मंदार में  शॉर्ट सर्किट  से आग लग जाने से लाखों की संपत्ति का नुकसान हुआ है। आग से पापहरणी सरोवर के समीप 4 दुकानें जलकर पूरी तरह से खाक हो गई। घटना सोमवार रात 9 बजे की है। इस अग्निकांड में पापहरणी में लगे हाई मास्ट लाइट भी जल गए हैं। घटना की जानकारी मिलते ही बौंसी, बाराहाट से एवं बांका से दमकल की टीम मंदार पापहरणी पहुंचा एवं आग को काबू पाने   का प्रयास किया।

आग की लपटें इतनी तेज थी कि कैलाश दास, गौतम शाह, ओम प्रकाश मिश्र, व राजेश गुप्ता की दुकान जलकर खाक हो गए दुकान में फ्रिज कूलर पंखे गैस सिलेंडर जेवरात खाद्य सामग्री सहित सभी सामान्य जल गई जिसमें चारों ही दुकानदारों के 10 लाख रुपए की संपत्ति का नुकसान हुआ है। इस भीषण अग्निकांड में पापहरणी सरोवर के समीप पर्यटन विभाग द्वारा लगाए गए हाई मास्क लाइट को भी नुकसान हुआ है और उसका केवल तार जलकर राख हो गया।

स्थानीय पुलिस पिकेट में तैनात विनय पांडे के द्वारा बिजली विभाग एवं दमकल को फोन कर मौके पर बुलाया गया एवं बिजली कटवाई गई । आसपास के दुकानदारों एवं दमकल के प्रयास से आग पर काबू पाया गया।

 पापहरणी में भीषण आग और फैल सकता था संयोगवश दुकान में सो रहे तीन चार छोटे-छोटे बच्चों को आग से निकाल लिया गया और सभी की जान बच गई। भीषण अग्निकांड के बाद पर्यटन स्थल में अफरा-तफरी का माहौल रहा और देर रात तक भारी संख्या में लोगों की भीड़ एवं प्रशासन की भीड़ जमा रही।



Find Us on Facebook

Trending News