बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कीटनाशक दवा के दुकान में लगी भीषण आग, जहरीला धुंए से आस पास के लोगों का घुटने लगा दम, मची अफरा तफरी

कीटनाशक दवा के दुकान में लगी भीषण आग, जहरीला धुंए से आस पास के लोगों का घुटने लगा दम, मची अफरा तफरी

BETIA : बेतिया से बड़ी खबर कल रात जहाँ जिले के सबसे बड़े कीटनाशक दवा के दुकान में भीषण आग लग गया जिसके कारण घन्टो अफरा तफरी मची रही और जहरीला धुंए से जब आस पास को लोगों का दम घुटने लगा तो रात में ही इलाके को खाली कराया गया।वहीं आग बुझाने के दौरान दो दमकल कर्मी भी बेहोश हो गए। घटना बेतिया शहर के लालबाजार स्थित भरतीय बीज खाद भंडार प्राइवेट लिमिटेड की है। बताया जा रहा हैं कि बीज भंडार के गोदाम में देर रात आग लग गई जिसमें भारी मात्रा में कीटनाशक दवाओं को रखा गया था वहीं गोदाम में लगी दो चारपहिया वाहन और दो बाइक भी पूरी तरह जलकर खाक हो गया है। जिसके कारण करोड़ों रूपये की क्षति का अनुमान लगाया जा रहा है।

देर रात आग लगने की सूचना दमकल विभाग को मिली जिसके बाद चार चार दमकल की गाड़ी सुबह तक आग बुझाने में जुटी रही वही देर रात से आस पास के घर को खाली कराया गया था क्योंकि किटनाशक के जहरीले धुंए से लोगों को सांस लेने में परेशानी हो रही थी।हालांकि आग पर लगभग काबू पा लिया गया है।

लेकिन सबसे अहम सवाल यह है कि जिला मुख्यालय के सबसे बड़े रिहायशी इलाके में इस तरह से कीटनाशक दवाओं का भंडारण किसकी अनुमति से किया गया और किसके आदेश पर इतना बड़ा गोदाम शहर के बीचोबीच बनाया गया था।

Suggested News