पटना में तीन दुकानों में लगी भीषण आग, लाखों की संपत्ति जलकर नष्ट

पटना में तीन दुकानों में लगी भीषण आग, लाखों की संपत्ति जलकर नष्ट

पटना. दानापुर के गोला रोड स्थित तीन दुकानों में शुक्रवार की शाम रुई मशीन की चिंगारी से आग लग गयी। इस आग पर स्थानीय लोगों ने काबू पाने का प्रयास किया, लेकिन नहीं पाया जा सका। इसके बाद घटना की सूचना फायर ब्रिगेड को दी गयी। जब तक दमकल की गाड़ी मौके पर पहुंचती तब तक लाखों की संपत्ति जलकर नष्ट हो गयी। दुकानदारों का कहना है कि आगलगी में पांच लाख का नुकसान हुआ है।

जानकारी के अनुसार शुक्रवार की शाम गोला रोड स्थित एक रुई दुकान में रूई धुनने की मशीन चल रही थी। इसी क्रम में रुई की मशीन अचानक फट गयी। मशीन के फटते ही उससे तेज चिंगारी निकली और उसी चिंगारी से रुई में आग की लपट पकड़ ली। लोगों ने आग पर काबू पाने का काफी प्रयास किया, लेकिन आग की लपट धीरे-धीरे तेज होती गई और आसपास के मुर्गा एवं मोबाइल दुकान को भी अपनी चपेट में ले ली। 

आनन-फानन में लोगों ने इसकी सूचना अग्निशमन दस्ते को दी। सूचना मिलने के बाद आधा दर्जन अग्निशमन दस्ते की गाड़ी ने घंटों मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। इस बीच लगभग 5 लाख रुपये से अधिक की संपत्ति जलकर नष्ट हो गई। अग्निशमन दस्ते के अधिकारी विजय शंकर यादव एवं मनोज शाह ने बताया कि आग लगने का कारण रुई की मशीन का फटना भी हो सकता है।

Find Us on Facebook

Trending News