पटना में दो पक्षों में जमकर हुई मारपीट, चार लोग गंभीर रूप से जख्मी, ट्रेक्टर और बाइक में लोगों ने की तोड़फोड़

पटना में दो पक्षों में जमकर हुई मारपीट, चार लोग गंभीर रूप से जख्मी, ट्रेक्टर और बाइक में लोगों ने की तोड़फोड़

PATNA : शराब के नशे में एक युवक द्वारा एक जाति विशेष को गाली गलौज करने से बीते मंगलवार को उत्पन्न हुआ विवाद बुधवार को विकराल रूप तब धारण कर लिया। जब इस मामले में दो जाति विशेष के लोग कूद पड़े। मामला धनरूआ थाना के डुमरा का है। जहां इसे लेकर दोनों पक्ष के लोग जो जहां मिला उसे पीट डाला। इसमे एक महिला समेत चार लोग जख्मी हो गये। मामला इतने में शांत नही हुआ। 

बताया जाता है कि एक पक्ष के दर्जनों लोग दुसरे पक्ष के दरवाजा पर चढ़ पहले जमकर रोडेवाजी की। जिससे गांव के मृत्युजंय कुमार का जहां गौशाला पूरी तरह ढह गया। वही उनके दरवाजे पर लगा दो ट्रैक्टर व एक बाईक बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गयी। इधर गांव में व्याप्त तनाव की सूचना पर पहुंची पुलिस बुधवार को पूरे दिन समझाती रही और तनाव को देखते हुये रात तक कैंप कर रही थी। इस संबंध में एक पक्ष के मृत्युजंय कुमार ने 14 ज्ञात व डेढ़ सौ अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। 

वही दूसरे पक्ष की ओर से मालती देवी ने गांव के चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करायी है। पुलिस फिलहाल एहतियातन शांति व्यवस्था बनाये रखने के प्रयास में लगी हुयी थी। इस बाबत थानाध्यक्ष दीनानाथ सिंह ने बताया कि डुमरा गांव के जितेन्द्र कुमार बीते मंगलवार की देर शाम गांव के मृत्युजंय कुमार के घर के पास जाकर गाली गलौज करने लगा। आरोप है कि वह शराब के नशे में धुत था और एक जाति विशेष के लोगों को गाली दे रहा था। 

उन्होने बताया के इसी दौरान दूसरे पक्ष के लोगों ने जितेन्द्र की पिटाई कर दी। बुधवार की सुबह इसके प्रतिशोध में दुखन सिंह की पत्नी मंजू देवी की उस वक्त  पिटाई  कर सिर फोड जख्मी कर दिया गया। जब वह गांव स्थित एक दुकान से सामान लेने जा रही थी। आरोप है कि इसकी खबर मंजू देवी के समर्थकों को जैसे हुयी वे तुरंत गांव के मंदिर के पास जाकर नंदा बिंद को पीट जख्मी कर दिया। थानाध्यक्ष ने बताया कि इसके बाद दोनों पक्ष उग्र हो गये और एक पक्ष के लोग मृत्युजंय कुमार के घर पर जमकर रोडेवाजी करते हुये गौशाला को तोड डाला एवं दरवाजे पर खडा दो ट्रैक्टर व एक बाईक को क्षतिग्रस्त कर दिया। थानाध्यक्ष ने बताया कि फिलहाल मामला शांत हो गया है और पुलिस नजर बनाये हुये है.पुलिस अपनी ओर से कारवाई कर रही है। 

पटना से सुजीत कुमार की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News