महाबोधि मंदिर परिसर में मारपीट, पूजा करने आई महिला बौद्ध भिक्षुणी को पीट-पीटकर किया घायल, प्राथमिकी दर्ज

महाबोधि मंदिर परिसर में मारपीट, पूजा करने आई महिला बौद्ध भिक्षुणी को पीट-पीटकर किया घायल, प्राथमिकी दर्ज

BODHGAYA : विश्व धरोहर महाबोधि मंदिर में स्थित तारा देवी मंदिर के पास एक महिला बौद्ध भिक्षुणी  को एक भंते ने पिटाई किया,जिससे महिला भिक्षुणी का  सर फट गया,जिसके बाद समुदाययिक स्वास्थ्य केंद्र बोधगया में उपचार करवाया गया। मामले में महिला की शिकायत पर पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर ली है। 

मिली जानकारी के अनुसार  तिब्बति महिला बौद्ध भिक्षुणी सोनम दिकी रोज की तरह शनिवार को भी महाबोधि मंदिर में पूजा-अर्चना के लिए गई थी, जहां भिक्षु ने अपने भाई के साथ मिलकर मारपीट किया, जिससे महिला का सिर फूट गया है। 

इस संबंध में पीड़ित भिक्षुणी ने बोधगया थाने में प्राथमिकी दर्ज किया है। वहीं थाने में दिए गए आवेदन में लिखा है कि राहुल भंते और उसके भाई विनोद कुमार ने मेरे साथ मारपीट किया, जिससे मेरा सिर फूट गया, साथ ही  भिक्षुणी  ने ये भी आरोप लगाया कि मुझे जान से मारने की धमकी  भी देता रहता है, जिसे लेकर मैं बोधगया थाने में राहुल भंते और उसके भाई के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर दी है,वही महिला मोंक ने राहुल भंते और उसके भाई विनोद  की गिरफ्तारी की मांग किया है। 

वही दूसरी ओर राहुल भंते का कहना है कि दो दिन पहले  सोनम दिकी का मेरे भाई के साथ झगड़ा हुआ था,जब हम उससे पूछने गए कि झगड़ा क्यों किया ,तभी महिला  मोंक आकर मेरे साथ उलझ गई,लेकिन मैने उसे मारपीट नही किया।वो खुद अपने नाखून से अपना सर चिर लिया था।

Find Us on Facebook

Trending News