पर्वत पुरुष दशरथ मांझी के पुण्यतिथि के मौके पर गाये गए फ़िल्मी गाने, लोगों में आक्रोश

पर्वत पुरुष दशरथ मांझी के पुण्यतिथि के मौके पर गाये गए फ़िल्मी गाने, लोगों में आक्रोश

GAYA : पर्वत पुरुष दशरथ मांझी की आज गहलौर घाटी में पुण्यतिथि मनाई गई.  वहाँ दशरथ मांझी महोत्सव का आयोजन किया गया. राज्य सरकार के पर्यटन एवं कला संस्कृति विभाग की ओर से आयोजित इस समारोह में बिहार सरकार के तीन मंत्रियों ने हिस्सा लिया. 

इस कार्यक्रम में मंत्रियों के सामने कई अश्लील गाने गाए गये. तू चीज बड़ी है मस्त मस्त..... कजरारे तेरे नैना... जैसी फ़िल्मी गानों की प्रस्तुति मंत्रियों के सामने की गई. ऐसे गानों का विरोध दशरथ मांझी के पुत्र भागीरथ मांझी के अलावे स्थानीय लोगों ने किया है. लोगों ने कहा कि दशरथ मांझी ने समाज के सामने एक मिसाल कायम किया है. 

इसके बावजूद उनके पुण्यतिथि के मौके पर उनके जीवनी पर प्रकाश डालने के बजाय अश्लील गानों की प्रस्तुति की जा रही है. वहीँ लोगों ने कहा कि दशरथ मांझी के पुण्यतिथि के मौके पर सरकार की ओर से पानी की तरह पैसे बहाए जा रहे हैं. 

लेकिन दशरथ मांझी के पुत्र की माली हालत खस्ता है. दाने दाने के लिए मोहताज दशरथ मांझी के पुत्र भागीरथ मांझी का पूरा परिवार बिलबिला रहा है. ऐसी स्थिति में दशरथ मांझी के पुण्यतिथि के बहाने सरकार की ओर से लाखों रुपए इस कदर अश्लील गानों के पीछे बहाए जाने पर लोगों ने जोरदार आक्रोश जताया है. 

गया से मनोज कुमार की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News