बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जानिए वह कौन-कौन सी फिल्में है जो सिनेमाघरों पर कभी राज नहीं कर पाई

जानिए वह कौन-कौन सी फिल्में है जो सिनेमाघरों पर कभी राज नहीं कर पाई

हर साल करीब 100  से भी ऊपर फिल्में बनती है, उसमें कई फिल्में ब्लॉकबस्टर कहलाती है तो वहीं कई फिल्मे फ्लॉप हो जाती. सिनेमा एंटरटेनमेंट का सबसे बड़ा साधन है. कितने फिल्म तो ऐसे होते हैं जिन्हे बनाने में सालों लग जाते हैं. इसे बनाने में सबसे बड़ा हाथ डायरेक्टर और प्रोडूसर का होता है, फिल्म में असली हीरो डायरेक्टर ही होता है. फिल्म बनाने के लिए जी-जान लगा देते हैं. इतना ही नहीं, फिल्म बनाने में जितना मेहनत लगता है उससे कई ज्यादा पैसा लगाया जाता है. अब ऐसे में अगर फिल्म असफल हो जाती है तो हर तरफ से नुकसान ही नुकसान होती है. और फिल्म जब बड़े परदे पर आती ही नहीं है तो सोचिए कितना नुकसान होता होगा। किसी की शूटिंग आधी में ही रुक जाती है तो किसी को सेंसर बोर्ड से ही इजाज़त नहीं मिलती। तो आइए आपको बताते हैं इन फिल्मो के बारे:

मुन्ना भाई चले अमेरिका 

FILM-THAT-HAS-NEVER-RELEASED2.jpg

फिल्म 'मुन्ना भाई' से तो सभी लोग अच्छी तरह से वाकिफ हैं. राज कुमार हिरानी की यह फिल्म ब्लॉकबस्टर रही है और साथ ही लोगों ने इसे बेहद पसंद किया है. इसी सफलता को देखकर हिरानी और विधु विनोद चोपड़ा 'मुन्ना भाई चले अमेरिका' लेकर आने वाले थें. 2007 में तो इसका टीज़र भी आ गया था. पर संजय दत्त के जेल जाने के कारण इसकी शूटिंग नहीं हो पाई.

कूची-कूची होता है 

FILM-THAT-HAS-NEVER-RELEASED4.jpg

यह फिल्म 'कुछ कुछ होता है' की रीमेक थी. यह एक एनिमेटेड फिल्म थी और यह धर्मा प्रोडक्शन की फिल्म थी. यह तीन कुत्तों की लव स्टोरी पर बेस्ड थी. इसका ट्रेलर भी रिलीज़ हो चूका था और 2011 में यह रिलीज़ होने वाली थी. पर किसी कारण यह परदे पर नहीं आ पाई.

तलिस्मान 

FILM-THAT-HAS-NEVER-RELEASED5.JPG

यह फिल्म लेखक देवकी नंदन खत्री की 'चंद्रकांता' पर आधारित थी. इस फिल्म का ट्रेलर भी रिलीज़ हो चूका था. फिल्म में मशहूर अभिनेता अमिताभ बच्चन नजर आने वाले थें. विधु विनोद चोपड़ा की यह फिल्म परदे पर नहीं आ सकी.

फिर से 

FILM-THAT-HAS-NEVER-RELEASED3.jpg

एक्टर  डायरेक्टर कुणाल कोहली की यह फिल्म 2015 में आने वाली थी. फिल्म में टीवी एक्ट्रेस जेनिफर विंगेट लीड रोल में थीं. इसमे जेनिफर और कुणाल की लव स्टोरी दिखाई जाने वाली थी. पर लंदन में शूटिंग हुई यह फिल्म कभी इंडिया आ ही नहीं पाई और ना ही कभी रिलीज़ हुई.

देसी मैजिक 

FILM-THAT-HAS-NEVER-RELEASED6.jpg

फिल्म 'देसी मैजिक' की शूटिंग 2013 में शुरू हो गयी थी. फिल्म में एक्ट्रेस अमीषा पटेल डबल रोल में नजर आने वाली थी और इनके साथ जाएद खान, साहिल श्रॉफ लीड रोल में थे। पर आज तक इस फिल्म की ना ही टीज़र निकली और ना ही कभी ट्रेलर निकली।

Suggested News