बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

फाइनली मुर्दा गिरफ्तार, लॉकडाउन तोड़कर मुर्दे के साथ टूर पर निकले थे लोग

फाइनली मुर्दा गिरफ्तार, लॉकडाउन तोड़कर मुर्दे के साथ टूर पर निकले थे लोग

Desk: दुनिया भर में जानलेवा कोरोना वायरस को रोकने के लिए सभी देशों में सरकारें लॉकडाउन का सहारा ले रही हैं. लेकिन, लोगों को राहत देने के लिए किए जा रहे कार्यों के नाम पर कई लोग नाकाम चालाकी करने से बाज नहीं आ रहे हैं. ऐसा ही एक हैरान करने वाला मामला पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान के शहर कराची से सामने आया है. जहां कुछ लोग लॉकडाउन का उल्लंघन कर सफर करने के लिए निकले और इस को अंजाम देने के लिए उन्होंने एक जिंदा आदमी को मुर्दा बना दिया. 

मामला एंबुलेंस के गलत इस्तेमाल से जुड़ा है. पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार, लॉकडाउन में एंबुलेंस को आवाजाही की छूट हासिल है. इसी छूट की आड़ में कुछ लोग 'फर्जी शव' लेकर एंबुलेंस से यात्रा पर निकल रहे हैं.

रिपोर्ट में बताया गया है कि दस लोगों ने कराची से खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के एक इलाके में जाने के लिए एक एंबुलेंस वाले से साठगांठ कर ली. यात्रा करने वालों के पास एक शख्स का मृत्यु प्रमाणपत्र मौजूद था. जिसके चलते इन्होंने अपने एक साथी को 'लाश' में बदल दिया. उसे बाकायदा कफन में लपेटा और एंबुलेंस में रखकर सफर पर निकल पड़े.

जब सुपर हाईवे पर लगे एक बैरियर पर पुलिसकर्मियों ने एंबुलेंस को रोका तो पुलिस ने पाया कि उस एंबुलेंस में करीब दस लोग सवार थे. पूछताछ में उन्होंने पुलिस को बताया कि उनके रिश्तेदार की मौत हो गई है और वे शव को लेकर अपने पैतृक गांव जा रहे हैं. इन लोगों ने अपने पास मौजूद पुराना मृत्यु प्रमाणपत्र भी पुलिस को दिखाया. लेकिन पुलिसवालों को इनके हावभाव देखकर शक हो गया. जैसे ही पुलिस ने कफन हटाकर देखा तो वहां लेटा 'मुर्दा' घबराकर उठ गया. पुलिस ने फौरन सभी लोगों को हिरासत में ले लिया. कुछ देर हिरासत में रखने के बाद 10 लोगों को छोड़ दिया गया लेकिन एंबुलेंस को जब्त कर चालक को गिरफ्तार कर लिया गया.



Suggested News