छपरा में सब जूनियर बालिका हैंडबॉल का हुआ फाइनल मुकाबला, एमएलसी सच्चिदानंद राय बोले-बेटियों के लिए बहुत कुछ करेंगे

छपरा में सब जूनियर बालिका हैंडबॉल का हुआ फाइनल मुकाबला, एमएलसी सच्चिदानंद राय बोले-बेटियों के लिए बहुत कुछ करेंगे

CHAPRA : छपरा के बड़ा लौवा स्थित संत जलेश्वर एकेडमी परिसर में आयोजित राष्ट्रीय 37 वां सब जूनियर बालिका हैंडबॉल फाइनल मुकाबला हुआ। जिसमें हरियाणा बनाम बिहार के बीच रोमांचित मुकाबला हुआ। पहले मैच में दोनों तरफ से 24 -24 का प्वाइंट रहा। फिर एक्स्ट्रा 5 मिनट का समय मिला, जिसमे हरियाणा की टीम ने बाजी मारी। 


खेल के आयोजक बिहार हैंडबॉल एसोसियेशन के अध्यक्ष व छपरा विधान पार्षद ई.सचिदानंद राय के प्रयास से ग्रामीण क्षेत्र में इस तरह राष्ट्रीय खेल का आयोजन किया गया। जिसमें 24 राज्यो से कुल 550 बालिका खिलाड़िया पहुंची थी। इसमें सेमीफाइनल पंजाब बनाम हरियाणा के बीच हुआ, जिसमें हरियाणा ने बाजी मारी, वही दूसरी मैच दिल्ली बनाम बिहार के बीच खेला गया, जिसमे बिहार ने मैच जीता, उसके बाद हरियाणा और बिहार के बीच रोमांचित हैंडबॉल खेल देखने को मिला। 

हरियाणा की टीम ने अपनी ऐतिहासिक जीत दर्ज की। कार्यक्रम के समापन के पश्चात उपस्थित गणमान्य अतिथियों द्वारा विजेता और उपविजेता टीम को ट्राफी प्रदान किया गया। इसके साथ ही स्कूली छात्राओं ने बिहार की संस्कृति से जुड़ा स्वागत सांस्कृतिक कार्यक्रम किया, जिसे देख देश के कोने कोने से आए खिलाड़ियों ने खूब आनंद उठाया। 

वही आयोजक हैंडबॉल बिहार के अध्यक्ष और छपरा विधान पार्षद ई.सचिदानंद राय ने कहा की सरकार बेटियो के लिए कुछ नहीं करने वाली। लेकिन वो अपने स्तर से बेटियो को आगे लाने में कभी कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। उन्होंने कहा की मैने बेटियो को उच्च शिक्षा देने के लिए गांव में स्कूल का निर्माण किया। साथ ही खेल के लिए अच्छे ग्राउंड और व्यवस्था की है। 

छपरा से राकेश कुमार की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News