आखिरकार पुलिस अधिकारियों को नए मुख्यालय में जाने की मिली इजाजत, 2 महीनों से कर रहे थे इंतजार

आखिरकार पुलिस अधिकारियों को नए मुख्यालय में जाने की मिली इजाजत, 2 महीनों से कर रहे थे इंतजार

PATNA : बिहार पुलिस मुख्यालय के अधिकारी नए आशियाने में जाने के लिए बोरिया-बिस्तर बांधकर बैठे थे।लेकिन पिछले दो महीनों से वहां जाने की इजाजत नहीं मिल रही थी। अब इंतजार की घड़ी खत्म हो गई है और हाकिमों की हसरत पूरी होने वाली है।जिस वजह से नए आशियाने में जाने की इजाजत नहीं मिल रही थी उसे सोमवार को दूर कर लिया गया है। खरमास से पहले पुलिस अधिकारी नए घर में सांकेतिक रूप से बैठने लगेंगे।

पुलिस मुख्यालय के सूत्रों ने बताया की गुरूवार को डीजीपी और एडीजी स्तर के अधिकारी नए दफ्तर में थोड़े समय के लिए बैठकर कामकाज निपटायेंगे। क्योंकी 15 दिसम्बर से खरमास शुरू होने वाला है।सांकेतिक रूप से काम शुरू करने के बाद अगले हफ्ते से आँफिस शिफ्ट होने का काम शुरू हो जाएगा। कोशिश होगी कि साल के अंत तक नए भवन में पुलिस मुख्यालय पूरी तरह से काम करने लगे।

किस वजह से इंतजार कर रहे थे पुलिस अधिकारी?

सीएम नीतीश कुमार ने पुलिस मुख्यालय के नए भूकंपरोधी भवन का अक्टूवर महीने मेंही उद्घाटन किया था।तब उन्होंने तत्काल गृह,पुलिस मुख्यालय और आपदा विभाग को नए भवन मेंशिफ्ट होने को कहा था।सीएम के निर्देश पर पुलिस मुख्यालय ने अक्टूबर महीने के अंत या नवंबर के पहले हफ्ते मेंआँफिस शिफ्ट करने की योजना भी बना ली थी।डीजीपी के स्तर से अधीनस्थों के लिए कमरा भी आवंटित कर दिया गया गया था। पुलिस मुख्यालय के अधिकारी तब दंग रह गए जब उन्हें पता चला की जिस आशियाने मेंजाने की बात हो रही है वह भवन अभी हैंडओवर भी नहीं हुआ है। अब जाकर भवन को विधिवत हैंडओवर किया गया है। न्यूज4नेशन ने जब एडीजी मुख्यालय संजीव कुमार सिंघल सेइस संबंध मेंपूछा था तो उन्होंने स्वीकार किया कि नए पुलिस मुख्यालय का भवन अभी तक हैंडओवर ही नहीं हुआ है।जिस वजह से मुख्यालय शिफ्ट नहीं हो रहा।

नए भवन का नाम सरदार पटेल भवन

सीएम नीतीश कुमार ने नए भूकंपरोधी भवन का उदघाटन 12 अक्टूबर को ही किया था। नए भूकंपरोधी भवन का नाम सरदार पटेल के नाम पर रखा गया। सीएम ने उस दिन घोषणा की थी इस भवन में पुलिस मुख्यालय, गृह विभाग और आपदा प्रबंधन विभाग का कार्यालय होगा। नीतीश कुमार ने उस दिन अधिकारियों को निर्देश दिया था कि जल्द से जल्द नए भवन मे काम शुरू हो। लेकिन सीएम के उद्घाटन के इतने दिनों बाद भी अधिकारी भवन के हैंडओवर के इंतजार मे बैठे रहे।

Find Us on Facebook

Trending News