गरीबों को 1.70 लाख करोड़ की मदद देगी सरकार, लॉकडाउन के बीच वित्त मंत्री का ऐलान

गरीबों को 1.70 लाख करोड़ की मदद देगी सरकार, लॉकडाउन के बीच वित्त मंत्री का ऐलान

DESK: कोरोना वायरस की वजह से देश में 21 दिनों का लॉकडाउन है. इस लॉकडाउन की वजह से देश की इकोनॉमी को बड़ा नुकसान होने की आशंका जाहिर की जा रही है. इस बीच, सरकार की ओर से वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बड़ी राहत दी है. 

वित्त मंत्री सीतारमण ने कहा कि जो कोरोना कमांडोज इस जंग को लड़ रहे हैं, उन्हें 50 लाख का लाइफ इंश्योरेंस दिया जाएगा. उन्होंने बताया कि गरीब कल्याण योजना के तहत गरीबों को 1.70 लाख करोड़ की मदद की जाएगी.

प्रधानमंत्री गरीब कल्‍याण अन्‍न योजना के तहत 80 करोड़ गरीबों और दिहाड़ी मजदूरों को खाद्य राहत दी जाएगी . 5 किलोग्राम गेहूं या चावल अगले तीन महीने तक मुफ्त में देगी सरकार. महिला जन-धन खाताधारकों को 500 रुपये राशि उनके खाते में भेजी जाएगी . सरकार किसी को भूखा नहीं रहने देगी, हर किसी को अन्‍न मिलेगा.


वित्त मंत्री ने साथ ही बताया कि कोई गरीब भूखा न रहे, इसके लिए सरकार ने इंतजाम किए हैं. और हर जरुरी कदम उठाये जा रहे है. इससे पहले 24 मार्च को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आम लोगों से जुड़े कई ऐलान किए थे. इसके तहत अगले 3 महीने के लिए ATM से कैश निकालना फ्री कर दिया गया है.

Find Us on Facebook

Trending News