वित्त मंत्री विजय चौधरी ने केंद्र पर दोहरी नीति अपनाने का लगाया आरोप, कहा फैजाबाद अयोध्या बना तो रघुनाथपुर बाबा ब्रह्मेश्वरनाथ क्यों नहीं

वित्त मंत्री विजय चौधरी ने केंद्र पर दोहरी नीति अपनाने का लगाया आरोप, कहा फैजाबाद अयोध्या बना तो रघुनाथपुर बाबा ब्रह्मेश्वरनाथ क्यों नहीं

PATNA : बिहार सरकार के  वित्त मंत्री विजय कुमार चौधरी ने केंद्र सरकार द्वारा बिहार के साथ दोहरी नीति एवं उपेक्षापूर्ण रवैये की बात उठाते हुए कहा कि सर्वविदित है कि बक्सर जिले के ब्रह्मपुर प्रखंड में भगवान शिव का एक अति प्राचीन पौराणिक बाबा ब्रह्मेश्वरनाथ मंदिर है। मनोकामना लिंग के रूप में यह मंदिर प्रसिद्ध है एवं हजारों श्रद्धालु का वर्ष भर आवागमन रहता है।


स्थानीय लोगों की वर्षों से लंबित मांग रही है कि मंदिर के निकटतम रेलवे स्टेशन रघुनाथपुर का नाम 'बाबा ब्रह्मेश्वरनाथ रेलवे स्टेशन' किया जाए। उन्होंने कहा कि इस संबंध में बिहार सरकार की अनुशंसा भारत सरकार को बहुत पहले की जा चुकी है, लेकिन अभी तक इसे लंबित रखा गया है। इस संबंध में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी कई महीने पहले रेलमंत्री को पत्र भी लिखा है।

चौधरी ने कहा कि अभी हाल  में उत्तर प्रदेश के फैजाबाद रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर अयोध्या किया गया है। जब उत्तर प्रदेश सरकार की अनुशंसा पर केंद्र सरकार फैजाबाद रेलवे स्टेशन का नाम अयोध्या कर सकती है तो फिर बिहार सरकार की अनुशंसा पर रघुनाथपुर रेलवे स्टेशन का नाम 'बाबा ब्रह्मेश्वरनाथ रेलवे स्टेशन' करने की मांग को क्यों नजर अंदाज किया जा रहा है। 

उन्होंने कहा कि ऐसे मामलों में बिहार के लोगों की भावना की उपेक्षा एवं दोहरी नीति का क्या औचित्य है ? केंद्र सरकार अविलंब रघुनाथपुर रेलवे स्टेशन का नाम 'बाबा ब्रह्मेश्वरनाथ रेलवे स्टेशन घोषित करे।

Find Us on Facebook

Trending News