बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जमीन घोटाला: रॉबर्ट वाड्रा और पूर्व सीएम भूपेन्द्र हु्ड्डा पर FIR, वाड्रा ने कहा चुनाव का मौसम है

जमीन घोटाला: रॉबर्ट वाड्रा और पूर्व सीएम भूपेन्द्र हु्ड्डा पर FIR, वाड्रा ने कहा चुनाव का मौसम है

न्यूज4नेशन डेस्क- जमीन घोटाला मामले में सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा पर शिकंजा कसता जा रहा है. रॉबर्ट वाड्रा और हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेन्द्र हुड्डा के खिलाफ जमीन घोटाला मामले को लेकर अब मामला दर्ज कर लिया गया है. दोनों के खिलाफ खेड़कीदौला थाने में मामला दर्ज किया गया है. एफआइआर में डीएलएफ कंपनी गुरुग्राम और ओंकारेश्वर प्रॉपर्टीज का नाम भी शामिल है.



  अपने रसूख के बल पर धोखाधड़ी का आरोप

FIR में आरोप लगाया गया है कि रॉबर्ट वाड्रा ने अपने राजनीतिक रसूख और भूपेंद्र सिंह हुड्डा से मिलीभगत करके धोखाधड़ी को अंजाम दिया। रॉबर्ट वाड्रा और अन्य पर यह एफआइआर भारतीय दंड संहिता की धारा 420, 120B, 467, 468 और 471 के तहत दर्ज की गई है. एफआइआर सुरेंद्र शर्मा नाम के शख्स ने दर्ज करवाई है. इस एफआइआर में शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया है कि कुछ अफसरों द्वारा बड़े नेताओं और कुछ खास लोगों को फायदा पहुंचाने की कोशिश की गई थी। साथ ही शिकायतकर्ता ने अपनी शिकायत में कहा है कि रॉबर्ट वाड्रा सोनिया गांधी के दामाद हैं और जिस वक्त यह घोटाला हुआ उस वक्त भूपेंद्र सिंह हुड्डा की सरकार थी और हुड्डा पर वाड्रा का निजी प्रभाव था.एफआइआर में कहा गया है कि इस जमीन से दोनों कंपनियों को करीब पांच हजार करोड़ रुपये का फायदा पहुंचाया गया. इसके अलावा ओंकारेश्वर प्रॉपर्टीज के भी मामले में शामिल होने के आरोप हैं. इसके अलावा इन कंपनियों के जो लाइसेंस दिखाए गए, उनमें भी अनियमितता पाई गई है। इससे पहले रॉबर्ट वाड्रा पर इनकम टैक्स विभाग ने 42 करोड़ रुपये के अज्ञात आय के मामले में नोटिस दिया था. यह मामला स्काईलाइट हॉस्पिटैलिटी से जुड़ा हुआ था. इसमें वाड्रा के पास 99 फीसदी का मालिकाना हक है.
 
 रॉबर्ट वाड्रा ने कहा चुनाव का मौसम है
इस मामले पर रॉबर्ट वाड्रा ने कहा कि यह चुनाव का मौसम है, तेल की कीमत बढ़ रही है लेकिन लोगों के मुद्दों से ध्यान भटकाकर मेरे पुराने मामले पर दिया जा रहा है. इसमें कुछ नया नहीं है. कांग्रेस ने इस मामले को राजनीति से प्रेरित बताया है और कहा कि चुनाव नजदीक है इसलिए इस तरह के केस दर्ज कराए जा रहे हैं.

Suggested News