बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बेगूसराय में निजी कोचिंग संचालक पर प्राथमिकी दर्ज, सरकारी आदेश की उड़ा रहे थे धज्जियां

बेगूसराय में निजी कोचिंग संचालक पर प्राथमिकी दर्ज, सरकारी आदेश की उड़ा रहे थे धज्जियां

BEGUSARAI : बिहार में करोना वायरस को महामारी घोषित किया गया है. इसके मद्देनजर समाजहित और मानवहित में जिला पदाधिकारी ने सख्त कदम उठाते हुए सारे बड़े मॉल, रेस्टोरेंट, पार्क, सिनेमा हॉल सहित सभी सरकारी और गैर सरकारी शैक्षणिक संस्थानों को पूर्ण रूपेण बन्द करने के आदेश जारी कर दिया है. 

इसके बावजूद कुछ निजी विद्यालय और कोचिंग संस्थान जिला प्रशासन के आदेशों की खुलकर धज्जी उड़ा रहे हैं. इसकी सूचना मिलने के बाद जिला प्रशासन ने कार्रवाई  करते हुए एक निजी विद्यालय सह कोचिंग सेंटर पर प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश जारी किया है. 

दरअसल जिला पदाधिकारी के द्वारा जिला शिक्षा पदाधिकारी को दूरभाष पर इसकी सूचना मिलने के बाद डीईओ ने अपने स्तर पर जांच की. जांच में पाया गया कि विष्णुपुर के धोबघट्ठा स्थित क्लाइमेक्स एजुकेशन कौंसिल नामक निजी विद्यालय में सुबह 8 बजे से स्कूल सह कोचिंग संचालित किया जा रहा है. 

इसी वजह से जिला शिक्षा पदाधिकारी ने क्लाइमेक्स एजुकेशन कौंसिल नाम के निजी विद्यालय सह कोचिंग सेंटर के संचालक वैजू साह पर विभागीय आदेश के विरुद्ध विद्यालय संचालन करने के आरोप में सुसंगत धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश निर्गत किया गया है. 

बेगूसराय से कृष्णा की रिपोर्ट 


Suggested News