बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

फिर लगा PNB को 3688 करोड़ का चूना, DHFL को दिए लोन को फ्रॉड घोषित किया

फिर लगा PNB को 3688 करोड़ का चूना, DHFL को दिए लोन को फ्रॉड घोषित किया

Desk: सार्वजनिक क्षेत्र के पंजाब नेशनल बैंक को एक बार फिर लोन घोटाले का सामना करना पड़ा है. बैंक ने दीवान हाउसिंग फाइनेंस लि. को दिए 3,688.58 करोड़ रुपये के लोन को फ्रॉड घोषित किया है. इसके पहले नीरव मोदी और मेहुल चोकसी बैंक को 14 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा का चूना लगा चुके हैं.

बैंक ने गुरुवार को बताया कि उसने दीवान हाउसिंग फाइनेंस लि. के एनपीए खाते में 3,688.58 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के बारे में जानकारी आरबीआई को दी है. डीएचएफएल उस समय सुर्खियों में आई थी जब एक रिपोर्ट में कहा गया कि उसने कई मुखौटा कंपनियों के जरिये कुल 97,000 करोड़ रुपये के बैंक कर्ज में से कथित रूप से 31,000 करोड़ रुपये की हेराफेरी की.

एक न्यूज एजेंसी के मुताबिक पीएनबी ने शेयर बाजार को दी जानकारी में कहा है कंपनी के खाते में 3,688.58 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की धोखाधड़ी की रिपोर्ट आरबीआई को दी गई है. उसने कहा कि बैंक पहले ही तय मानदंडों के तहत इसके लिये 1,246.58 करोड़ रुपये का प्रावधान यानी प्रोविजनिंग कर चुका है. डीएचएफएल पहली वित्तीय सेवा कंपनी है जो कर्ज समाधान को लेकर एनसीएलटी के पास गई. कंपनी में पिछले साल नियमों के कथित उल्लंघन की रिपोर्ट के बाद एसएफआईओ (गंभीर धोखाधड़ी जांच कार्यालय) समेत विभिन्न एजेंसियों ने जांच शुरू की.

Suggested News