नवादा में आवास सहायक और वार्ड सदस्य पति पर दर्ज हुआ एफआईआर, प्रधानमंत्री आवास योजना में कमीशनखोरी का आरोप

नवादा में आवास सहायक और वार्ड सदस्य पति पर दर्ज हुआ एफआईआर, प्रधानमंत्री आवास योजना में कमीशनखोरी का आरोप

NAWADA : जिले के मेसकौर प्रखंड के बारत पंचायत के आवास सहायक प्रभात कुमार और इसी पंचायत के वार्ड संख्या दो की वार्ड सदस्य पुतुल देवी के पति उमेश चौधरी के खिलाफ सीतामढ़ी थाने में प्राथमिकी की गई है। बीडीओ के प्रतिवेदन के आधार पर प्राथमिकी दर्ज की गयी है। डीडीसी ने बीडीओ को प्राथमिकी दर्ज कराने का आदेश दिया था। बता दें कि बारत पंचायत के आवास सहायक प्रभात कुमार एवं वार्ड 2 की वार्ड सदस्य पुतुल देवी के पति उमेश चौधरी द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभुकों से कमीशन की मांग की गई थी। जिसकी शिकायत कुछ लाभुकों ने एसडीओ रजौली आदित्य कुमार पीयुष से किया था। 

एसडीओ द्वारा इस बावत रिपोर्ट डीडीसी को भेजी गई थी। जिसके आधार पर 21 मई को डीडीसी ने पत्रांक 599 के माध्यम से मेसकौर बीडीओ दुनियालाल यादव को उक्त दोनों आरोपियों के विरूद्ध 24 घंटे के अंदर प्राथमिकी दर्ज कराने का आदेश दिया था। साथ ही आवास सहायक के विरूद्ध आरोप पत्र गठित कर स्पष्ट अनुशंसा दो दिनों के अंदर उपलब्ध कराने का निर्देश दिया था। डीडीसी के आदेश के आलोक में आवास सहायक कादिरगंज थाना क्षेत्र के नजरडीह गांव निवासी स्व. रामनरेश प्रसाद सिंह के पुत्र प्रभात कुमार एवं सीतामढ़ी थाना क्षेत्र के पश्चिमी पण्डुई निवासी उमेश चौधरी के विरूद्ध 24 मई को प्राथमिकी दर्ज करवाई गई। 

दोनों के विरूद्ध ललिता देवी, छोटन मांझी, उर्मिला देवी एवं अन्य कुल 11 लाभुकों ने अपने आवेदन में 15 से 20 हजार रुपये नाजायज राशि मांगे जाने की शिकायत की है। प्राथमिकी दर्ज होने के साथ ही दोनों आरोपितों की मुश्किलें बढ़ गई है। थानाध्यक्ष नीरज कुमार ने प्राथमिकी दर्ज हाेने की पुष्टि की है। बताया कि मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

नवादा से अमन सिन्हा की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News