बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIHAR NEWS : पीएमओ से निर्देश मिलते ही हरकत में आई पुलिस, छेड़खानी के आरोप में शिक्षक, हेडमास्टर और क्लर्क पर दर्ज हुआ एफआईआर

BIHAR NEWS : पीएमओ से निर्देश मिलते ही हरकत में आई पुलिस, छेड़खानी के आरोप में शिक्षक, हेडमास्टर और क्लर्क पर दर्ज हुआ एफआईआर

GAYA : बिहार के गया में वर्ष 2021 में रामरूची बालिका उच्च विद्यालय गया के छात्राओं और शिक्षिका के साथ छेड़खानी का मामला आया था। अब इस मामले में पीएमओ के हस्तक्षेप के बाद करीब एक साल के अंतराल पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। कोतवाली थाना में इस मामले का कांड दर्ज कराया गया है, जिसमें रामरूची स्कूल के शिक्षक अरविंद कुमार, हेडमास्टर और क्लर्क को आरोपी बनाया गया है। कोतवाली थानाध्यक्ष ने इसकी पुष्टि की है।

26 जनवरी 2021 को सामने आई थी घटना

बताया जाता है कि गया शहर के कोतवाली थाना अंतर्गत रामरूची बालिका उच्च विद्यालय की छात्राओं और शिक्षिका के साथ विद्यालय के ही शिक्षक ने छेड़खानी की थी। आरोप था कि शराब के नशे में धुत शिक्षक ने गन्दी हरकत करने का प्रयास किया था, जिससे किसी तरह उन लोगों ने अपनी आबरू बचाई थी। इस मामले को लेकर थाने में शिकायत की गई थी। 26 जनवरी 2021 को सरकारी कार्यक्रम से लौटने के दौरान ही इस तरह की घटना का प्रयास हुआ था। हालांकि बताया जा रहा है कि इस तरह का मामला सामने आने के बाद शिक्षा विभाग के ही कुछ पदाधिकारियों को इस मामले की जांच कर विभागीय स्तर पर रिपोर्ट देने को कहा गया था। किंतु इस मामले में आरोपी शिक्षक को विभागीय जांच में क्लीन चिट मिल गई थी। नतीजतन मामला दबकर रह गया था। वही पीड़ित शिक्षिका इस मामले को लेकर लगातार सीएमओ समेत कई स्थानों पर केस दर्ज करने को लेकर लगातार प्रयासरत थी। पीएमओ कार्यालय में शिकायत के बाद आखिरकार संज्ञान लिया गया और इस मामले में एसएसपी गया हरप्रीत कौर को आवश्यक निर्देश दिए गए।

पीएमओ में की थी शिकायत

इस मामले में पीएमओ ने त्वरित प्रक्रिया को अपनाते हुए गया एसएसपी को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। पीएमओ के हस्तक्षेप के बाद अंततः इस मामले में गया एसएसपी सक्रिय हुई और मामले को कोतवाली थानाध्यक्ष कौशलेंद्र कुमार अकेला को सुपुर्द किया। निर्देश मिलते ही कोतवाली थाना के पुलिस हरकत में आई और इस मामले का केस दर्ज कर लिया है।

शिक्षक के अलावे हेड मास्टर और क्लर्क पर भी दर्ज हुआ एफआईआर

इस संबंध में कोतवाली थानाध्यक्ष कुमार कौशलेंद्र अकेला ने बताया कि वर्ष 2021 में रामरूची बालिका उच्च विद्यालय गया के छात्राओं और शिक्षकों के साथ विद्यालय के ही शिक्षक द्वारा छेड़खानी का मामला सामने आया था। इस मामले को लेकर पीड़ित शिक्षिका के द्वारा सीएमओ समेत कई जगहों पर न्याय के लिए गुहार लगाई जा रही थी। अब इस मामले को लेकर बीते दिन कोतवाली थाना में एफआईआर दर्ज कर ली गई है। दर्ज की गई एफआईआर में रामरूची बालिका उच्च विद्यालय गया के मुख्य आरोपित रहे शिक्षक शिक्षक अरविंद कुमार अलावे हेड मास्टर और क्लर्क को आरोपित बनाया गया है। केस दर्ज कर मामले की पड़ताल शुरू कर दी गई है। विद्यालय की ही महिला टीचर की शिकायत पर यह एफ आई आर दर्ज हुई है। बताया कि विभिन्न विभागों में पीड़ित महिला शिक्षकों के द्वारा आवेदन दिया गया था, जिसके बाद यह एफआईआर दर्ज कर ली गई है। पीएमओ ऑफिस से मिले निर्देश के सवाल पर उसे टालते हुए थानाध्यक्ष ने कहा कि सीएमओ समेत कई विभागों में शिक्षिका के द्वारा शिकायत की गई थी और अब छेड़खानी के आरोप का केस दर्ज कर लिया गया है।

पीएमओ से इस तरह के आवेदन आते ही संबंधित थाने को कर दिए जाते हैं सुपुर्द: एसएसपी

इस संबंध में गया एसएसपी हरप्रीत कौर ने बताया कि पीएमओ से इस तरह के आवेदन आते ही संबंधित थाने को सुपुर्द कर दिए जाते हैं। इस तरह के कई मामले सुपुर्द किए गए हैं। उन्हें बीते दिन भी पीएमओ से लेटर आए थे। जिसके बाद संबंधित थाना को कार्रवाई के लिए कहा गया था। एसएसपी हरप्रीत कौर ने बताया कि रामरूची बालिका उच्च विद्यालय गया के शिक्षक के द्वारा छेड़खानी के मामले का संज्ञान उन्हें नहीं है, लेकिन पीएमओ ऑफिस से एक मामले में लेटर होने पर संबंधित थाने को सुपुर्द किया गया था। इस तरह के मामले में साक्ष्यों के आधार पर कार्रवाई की जाएगी और दोषी को बख्शा नहीं जाएगा।

गया से मनोज कुमार की रिपोर्ट

Suggested News