बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

फेक न्यूज पर पटना पुलिस सख्त, SSP ने कहा डायरेक्ट कीजिए FIR, रखी जा रही है पैनी नजर

फेक न्यूज पर पटना पुलिस सख्त, SSP ने कहा डायरेक्ट कीजिए FIR, रखी जा रही है पैनी नजर

पटना : कोरोना को लेकर सोशल मीडिया पर फेक न्यूज पोस्ट करने वालो को पटना पुलिस बख्शने वाली नहीं है. पटना पुलिस ने साफ कर दिया है कि सोशल मीडिया पर फेक न्यूज पोस्ट करने वालों के खिलाफ सीधा FIR होगा.

 फेक न्यूज को लेकर आम लोगों की बढ़ती परेशानी को देखते हुए पुलिस ने अब निगरानी और कड़ी कर दी है. पुलिस का कहना है कि फेक न्यूज से जहां लोगों को उकसाया जा रहा है. वहीं, साइबर अपराधी भी इसका फायदा उठा रहे हैं. लालच व लुभावन वाले मैसेज भेज कर वह लिंक को क्लिक करने की बात कहते हैं. जैसे ही लोग फेक न्यूज पोस्ट पर क्लिक करते हैं, उनके बैंक अकाउंट से लेकर अन्य तरह का डाटा ठगों के पास चलता जाता है, जिसके बाद व्यक्ति ठगी के शिकार हो जाते हैं.

साइबर व आइटी सेल को दी गयी जिम्मेदारीएसपी उपेंद्र कुमार शर्मा ने साइबर सेल व आइटी सेल को निर्देश दिया है कि फेक न्यूज पोस्ट करने वाले लोगों पर बारीकी से नजर रखी जाये. वाटसएप, फेसबुक, टेलीग्राम पर बनाये गये ग्रुपों में लोग बिना सोचे समझे कुछ भी पोस्ट कर देते हैं. वह भूल जाते हैं कि उनकी एक गलत पोस्ट से कितना असर पड़ता है. मालूम हो कि बीते रोज किसी साइबर अपराधियों ने जक्कनपुर, रामकृष्णा नगर व डीएसपी के नाम से फर्जी फेसबुक आइडी बना कर गलत मैसेज वायरल कर रुपये ठगने की कोशिश की थी. यहां तक कि साइबर ठगों ने खुद डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय के नाम से फेक पेज बनाकर पोस्ट की, जहां मामले का खुलासा होते ही जांच का जिम्मा साइबर सेल को दिया गया.

Suggested News