बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

रांची से लालू ने कहा - अबसेंट हो जाईये पासवान जी....और इधर पटना निगरानी में प्रजेंट होकर किया FIR, राजद साईलेंट

रांची से लालू ने कहा - अबसेंट हो जाईये पासवान जी....और इधर पटना निगरानी में प्रजेंट होकर किया FIR, राजद साईलेंट

PATNA: रांची से लालू प्रसाद यादव और बिहार से नवनिर्वाचित विधायक ललन पासवान की बातचीत सुर्खिया बनी हुई है। बिहार विधानसभा का मानसून सत्र चल रहा है जहां सदन के अंदर और बाहर भी इसकी खूब चर्चा चल रही है। इस बीच यदि आपने वायरल आडियो सुना होगा तो आपको याद होगा कि लालू प्रसाद यादव किस तरह से बधाई देते हुए ललन पासवान को स्पीकर के चुनाव में अबसेंट होने की बात कह रहे है। 

लेकिन इधर स्पीकर के चुनाव संपन्न होते ही ललन पासवान ने प्रजेंट होकर सदन में वोट कर स्पीकर चुनाव में भाग लिया। इसके साथ ही आज पटना के निगरानी थाने में प्रजेंट होकर या यूं कहे कि उपस्थिति दर्ज कराते हुए लालू प्रसाद के उपर एफआईआर दर्ज किया है। लालू यादव के खिलाफ पटना की निगरानी थाने में बीजेपी के विधायक ललन पासवान की तरफ से लालू यादव के खिलाफ एफआईआर दर्ज में भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने, टेलीफोन से  मंत्री पद का प्रलोभन देने जैसे गंभीर आरोपों को लगाते हुए मामला दर्ज कराया गया है।

भाजपा विधायक ने किया निगरानी थाने में लालू प्रसाद यादव पर मुकदमा (FIR की कॉपी)

थाना अध्यक्ष, निगरानी थाना, पटना

मैं ललन कुमार, पिता स्व. शिवनाथ पासवान,  निवासी- बारा, थाना- ईषीपुर-बाराहाट, जिला भागलपुर,  विधायक,पीरपैंती,विधान सभा क्षेत्र संख्या 154, नवनिर्वाचित सदस्य, बिहार विधान सभा 2020, आज दिनांक - 26.11.2020 को आपको यह लिखित सूचना दे रहा हूँ कि दिनांक - 24.11.2020 को समय 6.19 अप. मेरे मोबाइल संख्या - 9771710340 पर मोबाइल संख्या - 8051216302 से एक टेलीफोन आया। फोन उठाने पर दूसरी तरफ से बताया गया कि मैं लालू प्रसाद यादव बोल रहा हूँ, तब मैंने समझा की शायद चुनाव जीतने के कारण वो मुझे बधाई देने के लिए फोन किये है, इसी लिए मैंने उनको कहा, आपको चरण स्पर्ष। उसके बाद उन्होंने मुझे कहा कि वो मुझे आगे बढ़ाएंगे और मुझे मंत्री पद दिलवाएंगे, इसीलिये दिनांक- 25.11.2020 को बिहार विधान सभा अध्यक्ष की चुनाव में मैं अनुपस्थित होकर अपना वोट नहीं दूँ। उन्होंने यह भी बताया की इस तरह से वो कल NDA की सरकार गिरा देंगें। इसपर मैंने उन्हें कहा कि मैं पार्टी का सदस्य हूँ, ऐसे करना मेरे लिए गलत होगा, उसपर उन्होंने मुझे पुनः प्रलोभन दिया और कहा कि आप सदन से गैरहाजिर हो जाइए और कह दीजिये कि कोरोना हो गया है बाकि हम देख लेंगें।

इस तरह लालू प्रसाद यादव जो कि राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं एवं रांची में चारा घोटाला केस में सजायाफ्ता हैं, उन्होंने जानबूझ कर सोची समझी साजिष के तहत मुझे राजनीति में आगे बढ़ाने एवं मंत्री बनाने का लालच देकर मुझे विधायक जो एक जन सेवक (पब्लिक सर्वेंट) होता है उसका वोट खरीदने एवं राष्ट्रीय जनतांत्रिक पार्टी की सरकार को गिराने के लिए जेल के अंदर से फोन लगाकर मुझसे मोबाइल फोन पर सम्पर्क किया एवं मेरा वोट अपने एवं अपनी पार्टी के महागठबंधन के पक्ष में लेने की कोषिष की एवं मुझसे भ्रष्टा आचरण कराने का प्रयास किया।

अतः श्री लालू प्रसाद यादव के विरुद्ध भारतीय दंड विधान एवं भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम, 1988 की सुसंगत धाराओं के अंतर्गत मुकदमा दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की जाय।

भवदीय,

(ललन कुमार)   

संलग्न -1. ऑडियो क्लिप  2. मोबाइल बातचीत का  Transcript

आपको बता दें कि वायरल ऑडियो की पुष्टि न्यूज4नेशन नहीं करता है। 

Suggested News